MCD चुनाव के लिए BJP का घोषणा पत्र जारी, प्रवासियों को लुभाने के लिए किया ये वादा

बीजेपी ने अपने घोषणा पत्र को संकल्प पत्र नाम दिया है. बीजेपी ने संकल्प पत्र को प्रदेश बीजेपी कार्यालय में जारी किया है. संकल्प पत्र को केन्द्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने जारी किया है.

  • 396
  • 0

राजधानी दिल्ली में होने वाले नगर निगम (MCD) चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी ने आज अपना घोषणा पत्र जारी कर दिया है. बीजेपी ने अपने घोषणा पत्र को संकल्प पत्र नाम दिया है. बीजेपी ने संकल्प पत्र को प्रदेश बीजेपी कार्यालय में जारी किया है. संकल्प पत्र को केन्द्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने जारी किया है. गोयल ने दावा किया है कि दिल्ली की जनता नगर निगम के चुनावों  में बीजेपी को समर्थन देगी और फिर से सेवा करने का अवसर देगी. 

बीजेपी ने अपने संकल्प पत्र में कहा कि अगर दिल्ली की जनता एक बार फिर से नगर निगम में चुनाव जीताती है तो 100 दिन के अंदर ही मोबाइल एप्लीकेशन के जरिये ऑनलाइन की जाएगी. जिसके तहत फ्री पार्किंग कि व्यवस्था कि जाएगी और अस्पतालों में अलग विडों से इलाज कराया जा सकेगा. इसके साथ ही  विकास का वादा किया है. 

छठ पूजा के लिए बनेंगे 1000 हजार घाट

दिल्ली में प्रवासी बिहारियों व पूर्वांचल के लोगों का वोट पाने के लिए बीजेपी ने अपने संकल्प पत्र में वादा किया है कि, दिल्ली के सभी पार्कों में 1000 स्थाई छठ घाट और वाटर बॉडिज बनाई जाएगी. इसके साथ ही पार्टी ने 6 थीम पार्क बनाने का भी वादा किया है. इस संकल्प पत्र में बीजेपी ने ये भी वादा किया है कि झुग्गीवासियों को पक्के मकान व फ्लैट दिए जाएंगें. साथ ही झुग्गी बस्तियों में MCD द्वारा संचालित डिस्पेंसरी और स्कूलों की सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी. वहीं युवाओं को आकर्षित करने के लिए बीजेपी ने 1 लाख स्वरोजगार के अवसर उपलब्ध कराने का वादा किया है. 

दो मुद्दों पर जोर 

MCD के  चुनाव के संकल्प पत्र में  बीजेपी ने अपने संकल्प पत्र में पार्किंग और प्रदूषण इन दो मुद्दे को ज्यादा तरजीह दी है. पार्टी ने कहा कि कूढ़ा ढ़लाव को खत्म करने और 24 तक लैंडफिल साइट खत्म करने का वादा किया है. साथ ही पार्किंग को लेकर 2027 तक हर जोन में मल्टी लेवल पार्किंग शुरु कर दी जाएगी. 

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT