Zomato के बोर्ड ने Blinkit के अधिग्रहण को दी मंजूरी, ₹4,447 करोड़ में तय हुआ सौदा

ऑनलाइन खाद्य वितरण निर्माता जोमैटो लिमिटेड के बोर्ड ने स्थानीय किराना-डिलीवरी स्टार्टअप ब्लिंकिट के अधिग्रहण को मंजूरी दे दी है. यह डील 568.16 मिलियन डॉलर यानी करीब 4447 करोड़ रुपये में की गई है. Blinkit में 9% से अधिक हिस्सेदारी है.

  • 513
  • 0

ऑनलाइन खाद्य वितरण निर्माता जोमैटो लिमिटेड के बोर्ड ने स्थानीय किराना-डिलीवरी स्टार्टअप ब्लिंकिट के अधिग्रहण को मंजूरी दे दी है. यह डील 568.16 मिलियन डॉलर यानी करीब 4447 करोड़ रुपये में की गई है. आपको बता दें कि चीन के एंट ग्रुप समर्थित Zomato के पास पहले से ही Blinkit में 9% से अधिक हिस्सेदारी है. पिछले साल ग्रोफर्स ने अपना नाम बदलकर 'ब्लिंकिट' कर लिया था.

निदेशक मंडल ने अधिग्रहण को मंजूरी दी

जोमैटो ने शुक्रवार को शेयर बाजार को भेजी सूचना में कहा कि यह डील शेयरों के आदान-प्रदान के तहत की जाएगी। कंपनी के निदेशक मंडल ने शुक्रवार को हुई बैठक में ब्लिंकिट कॉमर्स के शेयरधारकों से 13.45 लाख रुपये प्रति इक्विटी शेयर की कीमत पर 33,018 शेयरों के अधिग्रहण को मंजूरी दी. इस तरह यह डील 4,447.48 करोड़ रुपये की है.

शेयर की कीमत

हफ्ते के आखिरी कारोबारी दिन यानी शुक्रवार को Zomato का शेयर भाव 70.35 रुपये के स्तर पर था. एक दिन पहले की तुलना में शेयर की कीमत 1.15 प्रतिशत तक बढ़ी. बाजार पूंजी की बात करें तो यह 55,391 करोड़ रुपये है. आपको बता दें कि Zomato का IPO पिछले साल लॉन्च हुआ था। लॉन्च के बाद कंपनी ने निवेशकों को अमीर बनाया.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT