G7 meeting: तालिबान को शब्दों से नहीं, कर्म से आंका जाएगा, बोरिस जॉनसन ने तत्कालीन बातचीत के लिए G7 बैठक बुलाई

बोरिस जॉनसन ने विश्व नेताओं से G7 बैठक से पहले अफगान लोगों के साथ खड़े होने का आग्रह किया

  • 1033
  • 0

बोरिस जॉनसन ने अफगानिस्तान में मानवाधिकारों की रक्षा के लिए "हर मानवीय और राजनयिक लीवर का उपयोग करने" का वादा किया है क्योंकि वह प्रमुख देशों की एक आपातकालीन बैठक बुलाते हैं. प्रधानमंत्री मंगलवार को जी7 देशों के नेताओं और नाटो और संयुक्त राष्ट्र महासचिवों की वर्चुअल बैठक की अध्यक्षता करेंगे.

सोमवार को, नंबर 10 इस बात पर जोर देने के लिए उत्सुक था कि ब्रिटेन अकेले अफगानिस्तान पर कार्रवाई नहीं करना चाहता है, और यह बैठक राष्ट्रों को एक एकीकृत दृष्टिकोण पर सहमत होने का अवसर प्रदान करेगी,और उम्मीद की जाती है कि प्रधान मंत्री अपने समकक्षों को बताएंगे कि उन्हें सहायता पर यूके की प्रतिबद्धताओं और सबसे अधिक जरूरतमंद लोगों के पुनर्वास के लिए प्रतिबद्ध होना चाहिए.

शिखर सम्मेलन अमेरिकी राष्ट्रपति बिडेन की 31 अगस्त की विवादास्पद समय सीमा से ठीक एक सप्ताह पहले आता है. इसे श्री बिडेन को और अधिक निकासी की अनुमति देने के लिए राजी करने की आखिरी उम्मीद के रूप में देखा जा रहा है.


श्री बिडेन से 24 घंटे के भीतर तय करने की उम्मीद है कि क्या समय सीमा को बढ़ाया जाए, एक अमेरिकी अधिकारी के अनुसार, जिन्होंने चेतावनी दी थी कि व्हाइट हाउस के कुछ सलाहकार एक विस्तार के खिलाफ बहस कर रहे हैं.



RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT