Balasore train Clash: ओडिशा रेल हादसे के जांच के लिए घटना स्थल पहुंची CBI की टीम

बालासोर ट्रेन हादसा दो दशक का सबसे बड़ा हादसा है. इस ट्रेन एक्सीडेंट में अभी तक 278 लोगों की मौत हो गई है. कर्मचारियों ने इस भयानक हादसे के 51 घंटे बाद ही ट्रैक की मरम्मत करके सुचारु कर दिया.

  • 208
  • 0

Odisha Train Accident: ओडिशा के बालासोर में हुए दर्दनाक हादसे के जांच के जांच के लिए सीबीआई की 10 सदस्यीय टीम घटना स्थल पर पहुंच चुकी है. सीबीआई टीम के साथ फॉरेंसिक टीम भी है. जो घटना स्थल पर सबूत इकट्ठा करेगी. बता दें कि रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने ओडिशा ट्रेन एक्सीडेंट की जांच सीबीआई से कराने की बात कही थी. रेल बोर्ड ने रविवार को हादसे की सीबीआई जांच की सिफारिश की थी. जिसके बाद अब सीबीआई जांच के लिए घटना स्थल पर पहुंच चुकी है. 

CRS और CBI कर रही जांच 

दक्षिण पूर्व रेलवे के CPRO आदित्य कुमार चौधरी ने समाचार एजेंसी को इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि, CBI अपना काम कर रही है. अलग-अलग स्थानों पर CRS और CBI अपना काम कर रही है और साक्ष्य एकत्रित कर रहे हैं. CBI और CRS दोनों आपस में तालमेल बैठाकर काम कर रहे हैं.

हादसे में अब तक 278 लोगों की मौत 

बता दें कि बालासोर ट्रेन हादसा दो दशक का सबसे बड़ा हादसा है. इस ट्रेन एक्सीडेंट में अभी तक 278 लोगों की मौत हो गई है. कर्मचारियों ने इस भयानक हादसे के 51 घंटे बाद ही ट्रैक की मरम्मत करके सुचारु कर दिया. इस ट्रैक पर फिर से ट्रेनें दौड़ने लगी हैं. हादसे के बाद इस ट्रैक पर पहली ट्रेन मालगाड़ी रवाना हुई थी.

NDRF के DG ने की अपने टीम की तारीफ 

NDRF के DG अतुल करवाल ने एनडीआरएफ की टीमों की तारीफ की है. उन्होंने समाचार एजेंसी से बातचीत में बताया कि, हादसे के बाद बालासोर दुर्घटना स्थल पर हमारी पहली टीम घटना के 1 घंटा 10 मिनट के अंदर पहुंच गई थी और फिर हमारी 8 टीमें पहुंची. ODRAF ने भी बहुत अच्छा काम किया. ऑपरेशन खत्म हो चुका है, रेलवे ट्रैक भी पूरी तरह सक्रिय हो गया है. बता दें कि हादसे के तुरंत बाद NDRF के जवान पहुंच गए थे, जिन्होंने अपना सब कुछ दांव पर लगाकर मलबे का ढेर बनी ट्रेन के डिब्बों में फंसे लोगों को बाहर निकाला और समय पर अस्पताल पहुंचाने में सबसे बड़ी भूमिका निभाई. 


RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT