छठ महापर्व पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद समेत कई नेताओं ने दी देशवासियों को शुभकामनाएं

छठ के महापर्व पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद समेत पीएम नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने छठ पूजा की हार्दिक शुभकामनाएं कुछ इस तरह से लोगों को दी है.

  • 863
  • 0

इस वक्त देशभर में छठ का महापर्व बेहद ही धूमधाम के साथ मनाया जा रहा है. आज बुधवार का दिन बेहद ही खास माना गया है. इस खास मौके पर खुद राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, केंद्रीय मंत्री अमित शाह समेत कई बड़े राजनेताओं ने देशवासियों को बधाई दी है. कार्तिक माह के छठवें दिन मनाया जाने वाला ये त्योहार खास तौर पर सूर्यदेव को समर्पित होता है.  इस दौरान महिलाएं व्रत और पूजापाठ करती हैं.  

 लोगों को बधाई देते हुए राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने लिखा, ‘छठ पूजा के शुभ अवसर पर सभी देशवासियों को शुभकामनाएं. यह पर्व प्रकृति, विशेषकर सूर्य‌ व‌‌ जल पर हमारी निर्भरता‌ को स्वीकारने का भी अवसर है. मेरी कामना है कि यह त्‍योहार हमारी सांस्कृतिक विरासत को सबल बनाने के साथ-साथ पर्यावरण-संरक्षण के हमारे प्रयासों को भी सुदृढ़ बनाए.’ केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने भी ‘सूर्य उपासना और लोक आस्था के महापर्व छठ पूजा’ की देशवासियों को शुभकामनाएं दी.

इन सबके अलावा केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने लिखा, ‘समस्त देशवासियों को सूर्य आराधना के महापर्व ‘छठ पूजा’ की हार्दिक शुभकामनाएं. सूर्यदेव सभी के जीवन में सुख-समृद्धि, उत्तम स्वास्थ्य और नई ऊर्जा का संचार करें. जय छठी मैया!’ केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने लिखा, ‘सूर्यदेव की उपासना के महापर्व छठ पूजन की समस्त देशवासियों को मेरी ओर से हार्दिक शुभकामनायें. भगवान सूर्य अपनी ऊर्जा से आपके जीवन को सदा प्रकाशित करें, तथा उनका आशीर्वाद सदैव आपके ऊपर बना रहे.’

इसके अलावा  मध्यप्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने भी लोगों को महापर्व की बधाई देते हुए लिखा कि , ‘ॐ आदित्याय नम: सूर्योपासना के अनुपम लोकपर्व #छठ_पूजा की आपको हार्दिक बधाई!  भगवान आदित्य और छठी मैया आपको सुख, समृद्धि और आनंदमय जीवन प्रदान करें.  आप सदैव निरोगी रहें और आपकी समस्त मनोकामनाएं पूर्ण हों. समस्त जीवों का मंगल और कल्याण हो, शुभकामनाएं!’




RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT