मछुआरे के घर CID की रेड, जर्जर मकान से मिले 1.30 करोड़ रुपये

पश्चिम बंगाल में शिक्षक भर्ती घोटाले में पूर्व मंत्री पार्थ चटर्जी की करीबी सहयोगी अर्पिता मुखर्जी के फ्लैट से 52 करोड़ रुपये के नोट मिलने के बाद अब मालदा जिले के गजोल में नोटों के बंडल मिले हैं.

  • 509
  • 0

पश्चिम बंगाल में शिक्षक भर्ती घोटाले में पूर्व मंत्री पार्थ चटर्जी की करीबी सहयोगी अर्पिता मुखर्जी के फ्लैट से 52 करोड़ रुपये के नोट मिलने के बाद अब मालदा जिले के गजोल में नोटों के बंडल मिले हैं. मालदा के गजोल में एक मछुआरे के घर CID ने छापा मारा.


1 करोड़ 30 लाख रुपये बरामद

तलाशी में अब तक 1 करोड़ 30 लाख रुपये बरामद हो चुके है. पैसे गिनने के लिए मशीन लाई गई है. मछली व्यवसाय से जुड़े मछुआरे का नाम जयप्रकाश साहा है. पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया है. स्थानीय सूत्रों के अनुसार जयप्रकाश नाम का एक व्यवसायी मुख्य रूप से मछली का व्यवसाय करता है. वह विभिन्न जल भूमि और तालाबों को पट्टे पर देकर मछली व्यवसाय करता है. हाल ही में गिरफ्तारी के दौरान उनका नाम सामने आया था.

सीआईडी ​​रेड

कुछ दिन पहले गंगारामपुर में एक कारोबारी को गिरफ्तार किया गया था. उन पर अवैध लेनदेन का भी आरोप लगाया गया था. जयप्रकाश उनसे परिचित थे। वह व्यक्ति जयप्रकाश का रिश्तेदार है. आरोप है कि जयप्रकाश को सीमा पार से गाय की तस्करी समेत कई तरह की तस्करी से पैसे मिलते थे. वह पैसा उसने अपने एक रिश्तेदार के पास रखा था. बता दें कि जिस घर से नोटों के बंडल बरामद हुए है. इसके सामने लोहे का एक छोटा सा गेट एक मंजिला घर है. उस पर प्लास्टर नहीं था. दरवाजे और खिड़की के फ्रेम नहीं थे, लेकिन सीआईडी ​​रेड में उस घर के मालिक के पास से करोड़ों रुपये बरामद हुए हैं. पड़ोसियों का कहना है कि उन्हें इस बात का अंदाजा नहीं था कि इतने करोड़ रुपये इस जर्जर मकान के अंदर रखे हुए है.

मछली व्यापारी के घर छापा

पुलिस इस बात की जांच कर रही है कि यह पैसा कहां से आया क्या यह मछली व्यवसाय या किसी अन्य व्यवसाय से जुड़ा था? राज्य पुलिस के सीआईडी ​​अधिकारियों ने रविवार सुबह गजोल में मछली व्यापारी जयप्रकाश साहा के घर पर छापा मारा. सीआईडी ​​सूत्रों के मुताबिक, व्यवसायी के रिश्तेदार दक्षिण दिनाजपुर निवासी ओम गुप्ता को हाल ही में एक ड्रग मामले में गिरफ्तार किया गया था. सीआईडी ​​को शक है कि कारोबारी प्रतिबंधित कफ सिरप फेंसिडिल की तस्करी से जुड़ा है.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT