सीएम खट्टर ने जनता दरबार में सुलझाईं 101 शिकायतें

हरियाणा के रोहतक जिले में बड़ी संख्या में लोगों को वृद्धा पेंशन नहीं मिल रही थी. बड़ी संख्या में बुजुर्गों को मृत घोषित कर दिया गया.

  • 472
  • 0

हरियाणा के रोहतक जिले में बड़ी संख्या में लोगों को वृद्धा पेंशन नहीं मिल रही थी. बड़ी संख्या में बुजुर्गों को मृत घोषित कर दिया गया. जिससे वह पेंशन से वंचित हो गए हैं. जब यह मामला मीडिया के सामने आया तो सीएम मनोहर लाल खट्टर ने गुरुवार यानी की आज रोहतक पहुंचे और लोगों की समस्याएं सुनीं और अफसरों को सभी की पेंशन बहाल करने के आदेश दिए. 

इस दौरान बुजुर्गों ने बताया कि उनका नाम बुढ़ापा पेंशन के लाभार्थियों की लिस्ट से काट दिया गया है. जब सीएम सबकी समस्या को सुन रहे थे तो, इसी दौरान एक बुजुर्ग महिला ने अपनी व्यथा सुनाई. वृद्ध महिला की बात सुनने के बाद सीएम ने अपनी जेब से 2500 रुपये निकाले और वृद्ध महिला को थमा दिए और कहा कि, 'लो इस महीने की पेंशन और अगले महीने से घर आएगी'. सीएम ने कहा, कि 70 लोगों की पेंशन बहाल हो चुकी है और जो लोग बाकी हैं उनकी पेंशन आज शाम तक बहाल हो जाएगी. सीएम ने अधिकारियों को चेतावनी देते हुए कहा, कि आज शाम तक सभी की पेंशन बहाल होनी चाहिए. 

बता दें कि हाल में 102 साल के बुजुर्ग  ने पेंशन बंद करने के विरोध में  घोड़े से सजे रथ पर सवार होकर अपनी बारात निकाली थी. बुजुर्ग के हाथ में एक पोस्टर भी था जिस पर लिखा था कि तुम्हारे फूफा अभी जिंदा हैं . इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा था. 

मिली शिकायतों को मौके पर सुलझाई

सीएम के जनता दरबार में 101 शिकायतें आई. जिनका मौके पर निदान किया गया. इन शिकायतों मे ज्यादा मामले प्रशासनिक और पुलिस अधिकारियों की लापरवाही के सामने आए. लाखन माजरा ब्लॉक के एक ग्राम सचिव पर पंच सरपंचों के मान देय में गड़बड़ी का आरोप था उसे मौके पर ही निलंबित करने का आदेश जारी किया.


RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT