सीएम योगी आदित्यनाथ का जन्मदिन, पीएम मोदी और शाह ने दी बधाई

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज अपना 48वां जन्मदिन मना रहे हैं. वहीं अमित शाह ने भी योगी जी को ट्वीट कर जन्मदिन की बधाई दी है.

  • 558
  • 0

आज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का जन्मदिन है. इस खास अवसर पर माननीय मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज अपने आवास पर पौधारोपण किया क्युकी आज के दिन पर्यावरण दिवस भी है. जुलाई के पहले सप्ताह में एक दिन में 25 करोड़ पौधे लगाने का लक्ष्य रखा गया है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र ने दी बधाई
आपको बता दें कि, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को उनके जन्मदिन पर बधाई देते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि योगी जी की अगुवाई में आज यूपी प्रगति की नई ऊंचाइयों को छू रहा है. प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट कर कहा कि उत्तर प्रदेश के ऊर्जावान और मेहनती मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को जन्मदिन की बधाई. मोदी ने कहा कि राज्य के लोगों के जीवन में बड़ा बदलाव आया है. इसके अलावा उनका यह भी कहना है कि भगवान उन्हें लंबी उम्र दें और उन्हें स्वस्थ रखें.

अमित शाह ने दी बधाई
अमित शाह ने भी सीएम योगी को जन्मदिन की बधाई दी. उन्होंने ट्वीट में लिखा, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को जन्मदिन की बधाई. राज्य में सुशासन, कानून व्यवस्था और लोगों के कल्याण के प्रति आपका समर्पण अत्यंत सराहनीय है. आपके नेतृत्व में प्रदेश विकास के पथ पर अग्रसर हो, और आपके उत्तम स्वास्थ्य एवं दीर्घायु की कामना है.


राजनीतिक उत्तराधिकारी
महंत अवैद्यनाथ ने गोरखनाथ मंदिर के महंत के सिंहासन पर बैठने के चार साल बाद ही योगी आदित्यनाथ को अपना राजनीतिक उत्तराधिकारी बनाया. महंत अवैद्यनाथ गोरखपुर से चार बार सांसद रहे. इसी सीट से योगी 26 साल की उम्र में 1998 में लोकसभा पहुंचे और फिर 2017 तक लगातार पांच बार सांसद बने रहे.


RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT