कैप्टन अमरिंदर की पत्नी परिणीत कौर को कांग्रेस ने पार्टी से किया सस्पेंड, विरोधी गतिविधियों का आरोप

कांग्रेस ने बयान जारी करते हुए कहा है कि पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष को पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष अमरिंदर सिंह राजा वारिंग और पंजाब कांग्रेस के कुछ अन्य नेताओं की ओर से शिकायत मिली थी कि पटियाला की सांसद परिणीत कौर पार्टी विरोधी गतिविधि में शामिल हैं

  • 279
  • 0

पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की पत्नी और पटियाला से सांसद परणीत कौर को कांग्रेस ने शुक्रवार को सस्पेंड कर दिया है. परणीत कौर को कांग्रेस कमेटी ने तीन दिन का समय दिया है, ताकि वह अपना पक्ष रख सकें. पार्टी ने आरोप लगाया है कि परिणीत कौर बीजेपी की मदद कर रहीं थी. कांग्रेस ने बयान जारी करते हुए कहा है कि पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष को पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष अमरिंदर सिंह राजा वारिंग और पंजाब कांग्रेस के कुछ अन्य नेताओं की ओर से शिकायत मिली थी कि पटियाला की सांसद परिणीत कौर पार्टी विरोधी गतिविधि में शामिल हैं और बीजेपी की मदद कर रही हैं. 

मांगा गया तीन दिन में जवाब

कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कांग्रेस छोड़ BJP से हाथ मिला लिया, लेकिन परणीत कौर ने कभी इस पर प्रतिक्रिया नहीं दी. लेकिन अब PPCC के प्रधार राजा वडिंग ने कांग्रेस को परणीत कौर की पार्टी विरोधी गतिविधियों की शिकायत भेजी थी. जिस पर कार्रवाई करते हुए परणीत कौर को पार्टी ने निष्कासित कर दिया गया है और तीन दिन का समय जवाब दाखिल करने के लिए दिया गया है.

कैप्टन अमरिंदर सिंह ने बनाई थी अपनी पार्टी

 मालूम हो कि, परिणीत कौर पूर्व सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह की पत्नी हैं. पंजाब के पूर्व सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने साल 2021 में कांग्रेस छोड़ दी थी. इसके बाद उन्होंने पंजाब लोक कांग्रेस (Punjab Lok Congress) नाम से अपनी पार्टी बनाई थी. उन्होंने 2022 में हुए पंजाब विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी के साथ गठबंधन किया था.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT