चीन में कोरोना का कहर जारी, अगले हफ्ते आएंगे एक दिन में 3.7 करोड़ केस

ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट के मुताबिक 20 दिसंबर को 37 लाख लोग संक्रमित हुए थे, जबकि चीन ने आधिकारिक आंकड़ों में बताया था कि सिर्फ 3,049 केस आए थे. मतलब साफ था कि चीन कोरोना के आंकड़ों को छुपा रहा है.

  • 365
  • 0

चीन में कोरोना की कहर रुकने का नाम नहीं ले रहा है. चीन में कोविड के केस दिन दुनगनी रात चौगुनी बढ़ती जा रही है. चीन में कोविड की अब तक की सबसे घातक लहर आने वाली है. ब्लूमबर्ग की एक रिपोर्ट के मुताबिक चीन में एक दिन में 3.7 करोड़ केस केस सामने आएंगे. जिससे चीन का प्रकोप दुनिया का सबसे बड़ा प्रकोप बन जाएगा. रिपोर्ट में कहा गया है कि इतना मामले सामने आने के बाद चीन का पब्लिक हेल्ड सिस्टम भी धराशायी होने की कगार पर पहुंच जाएगा. बता दें की चीन में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं. जिसकी वजह से चीन में ग्लोबल सप्लाई और व्यापार बुरी तरह प्रभावित हो गया है. 

चीन की 18 प्रतिशत आबादी संक्रमित 

चीन के राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग की एक आंतरिक बैठक के अनुसार, 20 दिसंबर के बाद लगभग 24.8 करोड़ लोग यानी चीन की कुल आबादी के लगभग 18 प्रतिशत लोगों के संक्रमित होने की संभावना है. रिपोर्ट में कहा गया कि अगर अनुमान सही निकला तो कोरोना संक्रमण की दर जनवरी 2022 में लगभग 4 मिलियन के पिछले रिकॉर्ड को तोड़ देगी. चीनी अधिकारी और कंपनियां कोविड-पॉजिटिव लोगों को अर्थव्यवस्था को चालू रखने के लिए काम पर लौटना पड़ रहा है, जिसकी वजह से कोविड के मामलों में भारी बढ़ोतरी हो रही है.

नेगेटिव कर्मचारी लौट रहें दफ्तर 

झेजियांग प्रांत के अधिकारियों ने रविवार को घोषणा की थी कि जिनकी रिपोर्ट नेगेटिव है वह काम पर जा सकते हैं, जब तक कि उनमें कोई लक्षण न दिखे. इसके बाद चीन के सबसे बड़े शहरों में से एक चोंगकिंगने हल्के लक्षणों वाले लोगों को परीक्षण के बिना कार्यालय लौटने को कहकर एक कदम और आगे बढ़ गया. एक दिन बाद, बीजिंग में शहर के अधिकारियों ने कहा कि होम आइसोलेशन में रहने वाले कोविड-पॉजिटिव मरीज बिना परीक्षण के काम पर लौट सकते हैं, जब तक कि उन्हें बुखार न हो. फॉर्च्यून ने बताया कि इससे पहले होम आइसोलेशन से बाहर आने के लिए निगेटिव टेस्ट रिपोर्ट की जरूरत होती थी.

37 लाख लोग संक्रमित 

ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट के मुताबिक 20 दिसंबर को 37 लाख लोग संक्रमित हुए थे, जबकि चीन ने आधिकारिक आंकड़ों में बताया था कि सिर्फ 3,049 केस आए थे. मतलब साफ था कि चीन कोरोना के आंकड़ों को छुपा रहा है. चीन के राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग की एक आंतरिक बैठक में दिए गए आंकड़ों के आधार पर ब्लूमबर्ग ने बताया कि अगर एक दिन में 3.7 करोड़ केस आने का अनुमान सही है तो इस साल जनवरी 2022 में एक दिन में सबसे ज्यादा 40 लाख केसों के रिकॉर्ड को तोड़ देंगे.


RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT