चीन से लौटा यात्री एयरपोर्ट पर मिला कोरोना पॉजिटिव, पिछले 24 घंटे में 268 नए मामले- देश में 3552 एक्टिव केस

एयरपोर्ट पर होने वाली टेस्टिंग में कुल 6 हजार लोगों की जांच में अब तक 39 लोग पॉजिटिव पाए गए हैं. 26 और 27 दिसंबर को ये टेस्ट किए गए थे. सभी पॉजिटिव यात्रियों को आइसोलेशन में भेज दिया गया है. आज भी बेंगलुरु एयरपोर्ट पर तीन विदेशी यात्री कोरोना पॉजिटिव पाए

  • 477
  • 0

चीन के अलावा कई देशो में कोरोना के मामले अचानक बढ़ने लगे हैं. लिहाजा भारत में एहतियाती बरती जा रही है. कोरोना को देखते हुए देश के कई हवाई अड्डों पर रैंडम टेस्ट की जा रही है. रैंडम टेस्ट में कुछ यात्रीयों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव भी आ रही है. इसी बीच एक और यात्री कोयंबरटूर एयरपोर्ट पर कोरोना पॉजिटिव  मिला है.

सिंगापुर के रास्ते चीन गया था शख्स

आधिकारिक सूत्रों ने बताया की सिंगापुर के रास्ते चीन में आए एक बिजनेसमैन की रीपोर्ट पॉजिटिव आई है. सूत्रों के मुताबिक मिली जानकारी के मुताबिक बिजनेस सेलम का रहने वाला है. उसकी उम्र 37 साल है. ये बिजनेसमैन कनेक्टिंग फ्लाइट से बुधवार को कोयंबटूर एयरपोर्ट पहुंचा था. इस दौरान उसका सैंपल लिया गया, गुरुवार को उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है

अधिकारी ने  बताया कि शख्स कपड़ा व्यवसायी है वह सेलम के पास इलामपिल्लई  का रहने वाला है. व्यवसायी की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद उसे क्वारंटाइन कर दिया गया है. अधिकारियों ने बताया कि व्यवसायी स्वास्थ्य अधिकारियों के निगरानी में है. सेलम का बिजनेस मैन हालही में पांचवा व्यक्ति है जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. 

चार लोगों में हुई Covid-19 की पुष्टि

बता दें कि इससे पहले दुबई और कंबोडिया से बुधवार को चेन्नई लौटे दो यात्री और चीन से कोलंबो होते हुए मदुरै आई एक महिला और उसकी 6 साल की बेटी में वायरस की पुष्टि हुई थी. मालूम हो कि अभी चीन, जापान, हांगकांग, थाईलैंड, दक्षिण कोरिया और सिंगापुर से आने वाले यात्रियों के लिए कोरोना टेस्टिंग अनिवार्य की गई है. मंगलवार तक कुल 6 हजार यात्रियों की कोरोना टेस्ट किया जा चुका है, जिनमें से 39 यात्रियों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है.

विदेशी यात्री कोरोना पॉजिटिव

एयरपोर्ट पर होने वाली टेस्टिंग में कुल 6 हजार लोगों की जांच में अब तक 39 लोग पॉजिटिव पाए गए हैं. 26 और 27 दिसंबर को ये टेस्ट किए गए थे. सभी पॉजिटिव यात्रियों को आइसोलेशन में भेज दिया गया है. आज भी बेंगलुरु एयरपोर्ट पर तीन विदेशी यात्री कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. इन तीनों में अबु धावी, हांगकांग और दुबई के यात्री शामिल हैं. सभी को बेंगलुरु के बॉरिंग अस्पताल में शिफ्ट कर दिया गया है. साथ ही तीनों के सैंपल जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए भेजे गए हैं. 

कोरोना मामलों में अब उछाल 

देश में कोरोना के मामलों में अब हल्का उछाल आता नजर आ रहा है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक, पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के 268 नए मामले सामने आए हैं जोकि पिछले दिन के मुकाबले ज्यादा हैं. 28 दिसंबर को देश में कोरोना के 188 मामले सामने आए थे. देश में अब एक्टिव मामलों की संख्या 3,552 हो गई है. पिछले 24 घंटे में वैक्सीन की 99,231 डोज दी गई हैं. 


RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT