ज्ञानवापी पर अदालत का फैसला दंगा भड़काएगा और एक सांप्रदायिक माहौल पैदा करेगा: महबूबा मुफ्ती

जम्मू कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने वाराणसी की ज्ञानवापी- श्रृंगार के फैसले पर सवाल उठाते हुए कहा है कि प्लेस ऑफ एक्ट के बावजूद ज्ञानवापी पर अदालत का फैसला दंगा भड़काएगा और एक सांप्रदायिक माहौल पैदा करेगा.

  • 479
  • 0

जम्मू कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने वाराणसी की ज्ञानवापी-श्रृंगार गौरी केस के फैसले पर सवाल उठाते हुए कहा है कि, 'प्लेस ऑफ एक्ट के बावजूद ज्ञानवापी पर अदालत का फैसला दंगा भड़काएगा और एक सांप्रदायिक माहौल पैदा करेगा'. उन्होंने कहा कि ये दुखद है कि कोर्ट अपने स्वयं के फैसलों का पालन नहीं करती है. ये सब बीजेपी के एजेंडे में है. गौरतलब है कि वाराणसी की जिला अदालत ने सोमवार को ज्ञानवापी-श्रृंगार गौरी मामले  में  फैसला सुनाते हुए कहा कि श्रृंगार गौरी की पूजा की अनुमति मांगने वाली याचिका सुनवाई योग्य है. और वहीं पर दूसरे पक्ष यानी कि मुस्लिम समुदाय की याचिका को खारिज कर दिया. इस मामले में अब 22 सितंबर को सुनवाई होगी. अदालत के इस फैसले के बाद महबूबा मुफ्ती ने बीजेपी पर निशाना साधा है.


कोर्ट अपने फैसलों का पालन नहीं करता: महबूबा मुफ्ती

महबूबा मुफ्ती ने ट्वीट कर कहा कि पूजा स्थल अधिनियम के बावजूद ज्ञानवापी पर अदालत का फैसला दंगा भड़काएगा और एक सांप्रदायिक माहौल पैदा करेगा. लेकिन ये सब बीजेपी के एजेंडे में है. मुफ्ती ने कहा कि दुखद स्थिति है कि कोर्ट अपने फैसले का स्वयं पालन नहीं कर रहा है. पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने आगे  कहा कि अदालत खुद ही अपनी रोलिंग को नहीं मानती. अदालत ने पहले कहा था कि जहां मंदिर है या मस्जिद है, वहां पर स्टेटस को मेंटेन किया जाएगा. अगर कोर्ट ही अपनी रोलिंग को नहीं मानता है तो मैं क्या करुं?

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT