पेशाब कांड में DCGA का बड़ा एक्शन, एयर इंडिया पर लगा 30 लाख का फाइन

26 नवंबर 2022 को एयर इंडिया के विमान में एक बुजुर्ग महिला यात्री के सामने अश्लील हरकत और पेशाब करने के मामले में आरोपित शंकर मिश्रा को दिल्ली पुलिस द्वारा गिरफ्तार किया जा चुका है.

  • 336
  • 0

एयर इंडिया की फ्लाइट में 26 नवंबर 2022 को हुए पेशाब कांड को DCGA ने सख्ती से कार्रवाई की है. DCGA ने एयर इंडिया पर 30 लाख का जुर्माना लगाया है. DGCA ने पायलट का लाइसेंस भी तीन माह के लिए सस्पेंड कर दिया है. एयर इंडिया के फ्लाइट सर्विसेस निदेशक पर भी 3 लाख का जुर्माना लगाया गया है. पिछले साल नवंबर में न्यूयॉर्क-दिल्ली फ्लाइट में एक यात्री पर पेशाब करने वाले आरोपी शंकर मिश्रा को एयरलाइन से चार महीने के लिए प्रतिबंधित कर दिया गया है. यानी अब आरोपी 4 महीने तक एयर इंडिया की फ्लाइट में सफर नहीं कर सकता है.  

मामला सामने आने के बाद आरोपी को पुलिस ने किया था गिरफ्तार 

26 नवंबर 2022 को एयर इंडिया के विमान में एक बुजुर्ग महिला यात्री के सामने अश्लील हरकत और पेशाब करने के मामले में आरोपित शंकर मिश्रा को दिल्ली पुलिस द्वारा गिरफ्तार किया जा चुका है. एयर इंडिया ने तत्काल कार्रवाई करते हुए शंकर मिश्रा पर 30 दिनों के प्रतिबंध का ऐलान किया था. एयरलाइन की तरफ से साथ ही कहा गया था कि मंत्रालय से कंसल्टेशन के बिना एयर इंडिया अपने बलबूते किसी भी यात्री पर नियमों के उल्लंघन के लिए सिर्फ 30 दिनों का प्रतिबंध लगा सकती है. इस घटना के बाद आरोपी शंकर मिश्रा कंपनी ने नौकरी से भी निकाल दिया. मामला कोर्ट में चल रहा है. शंकर मिश्रा को अभी तक बेल नहीं मिली है.

वकील ने दावा किया की क्लाइंट ने पेशाब नहीं की थी

इसके इतर उसके वकील ने दावा किया कि उनके क्लाइंट ने महिला पर पेशाब नहीं किया; महिला ने खुद पेशाब किया. महिला को यूरीन इनकॉन्टिनेंस की शिकायत का दावा करते हुए वकील ने कहा कि यह कथक डांसर में आम बात है. हालांकि क्रू मेंबर के अनऑफिशियल अकाउंट से पता चलता है कि शंकर मिश्रा के बगल में बैठा यात्री जब क्रू के पास पहुंचे और बताया कि शंकर मिश्रा ने महिला पर पेशाब कर दिया है. बाद में जब क्रू ने देखा तो शंकर मिश्रा सो रहा था और जब उसे मामले के बारे में बताया गया, तो वह हैरान हो गया था.

घटना पर नेताओं ने दी थी प्रतिक्रिया 

इस मामले के सामने आने के बाद कई नेताओं की ओर से प्रतिक्रियाएं आई थी. सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने कहा था कि यह एक बहुत ही घटिया हरकत  है. साथ ही उन्होंने कहा, ''घटनाओं का एक पूरा क्रम दिखाता है कि महिला, जो दावा कर रही है उसमें सच्चाई है'' 

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT