तवांग झड़प पर रक्षा मंत्री ने दिया राहुल गांधी का जवाब, कहा- भारतीय सेना.......!

राजनाथ सिंह ने राजनीति वह है जो समाज को आगे ले जाने का काम करे. चाहे गलवान हो या तवांग मैं स्वयं कल्पना नहीं कर सकता कि किस प्रकार का करिश्मा हमारी सेना ने किया.

  • 367
  • 0

भारत के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कांग्रेस सांसद राहुल गांधी को अरुणाचल प्रदेश के तवांग में हुई झड़प को लेकर जवाब दिया है. राजनाथ सिंह ने कहा राजनीति वह है जो समाज को आगे ले जाने का काम करे. चाहे गलवान हो या तवांग मैं स्वयं कल्पना नहीं कर सकता कि किस प्रकार का करिश्मा हमारी सेना ने किया. अंतरराष्ट्रीय जगत में भारत की प्रतिष्ठा बढ़ी है. भारत का कद बहुत ऊंचा हुआ है. इससे हमारा सीना चौड़ा हो जाता है

भारतीय सेना प्रशंसनीय काम किया: रक्षा मंत्री

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने राहुल गांधी को जवाब देते हुए कहा कि तवांग में हुई झड़प में भारतीय सेना अपना शौर्य दिखाया है. तवांग व गलवान में भारतीय सेना ने करिश्मा दिखाया. इसके लिए भारतीय सेना पर गर्व है. भारतीय सेना कि जीतनी प्रशंसा की जाए उतनी ही कम है. 

भारत की बात आज कान खोल कर सुनते है

रक्षा मंत्री ने कहा कि पहले भारत इंटरनेशनल फोरम कुछ बोलता था तो उसकी बातों को गंभीरता से नहीं लिया जाता था. इस कान से सुनते थे उस कान से निकाल देते थे. लेकिन आज भारत इंटरनेशनल फोरम पर कुछ बोलता है तो लोग कान खोलकर और कान पकड़कर सुनते हैं कि भारत क्या बोल रहा है? भारत बहुत मजबूत हुआ है. भारत G-20 के अध्यक्षता कर रहा है. भारत अब एजेंडा सेट करने का काम कर रहा है.

भारत महाशक्ति बनना चाहता है

राजनाथ सिंह ने आगे कहा कि भारत महाशक्ति बनना चाहता है. भारत पूरी दुनिया के कल्याण के लिए काम करता है. हमारा इरादा किसी दूसरे देश की जमीन को एक इंच कब्जा  करने का नहीं होगा. उन्होंने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी ने लाल किले से अपने संबोधन के दौरान देश को पांच प्रतिज्ञाओं के बारे में बताया था, जो भारत को सुपर पावर बनाने के लिए जरूरी हैं. लेकिन यह नहीं मानना चाहिए कि हम किसी देश पर हावी होना चाहते हैं 

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT