Delhi Metro: सोमवार से सबके लिए खुल जाएगी दिल्ली मेट्रो

दिल्ली में सोमवार से केजरीवाल सरकार लोगों को लॉकडाउन में और रियायतें देने जा रही है

  • 2229
  • 0

दिल्ली में कोरोना की स्थिति बेहतरीन हो रही है. इसको ध्यान में रखते हुए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज कोरोना अनलॉक की प्रक्रिया को आगे बढ़ाते हुए लॉकडाउन के दौरान मिलने वाली नई रियायतों का एलान किया. इसके तहत दिल्ली में अब सोमवार से 50 फीसदी क्षमता के साथ मेट्रो सेवा फिर से बहाल कर दी जाएगी.

 

इसको लेकर दिल्ली मेट्रो ने आज जानकारी दी है कि वो अपने पास मौजूद तमाम ट्रेनों में से आधी ट्रेनों का परिचालन शुरू कर देगी. दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक अलग अलग लाइनों पर 5 से 15 मिनट के अंतराल के साथ ट्रेनों को चलाया जाएगा.

दिल्ली मेट्रो की ओर से कहा गया है कि ट्रेनों की संख्या धीरे धीरे बढ़ाई जाएगी और बुधवार तक पूरी क्षमता के साथ परिचालन शुरू हो जाएगा. उसके बाद सेवाएं सामान्य हो जाएंगी और लॉकडाउन से पहले की तरह नियमित अंतराल पर ट्रेनें मिलने लगेंगी.

आपको बता दें कि कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए दिल्ली सरकार ने पिछले महीने 11 मई को दिल्ली मेट्रो की सेवाओं को बंद करने का एलान किया था. हालांकि अब दिल्ली में कोरोना संक्रमण के मामलों में आई कमी को देखते हुए सरकार धीरे धीरे तमाम चीज़ें खोल रही है, इसी प्रक्रिया में दिल्ली मेट्रो का परिचालन भी शुरू करने का एलान हुआ है.


दिल्ली में सोमवार से केजरीवाल सरकार लोगों को लॉकडाउन में और रियायतें देने जा रही है. हालांकि इन रियायतों के अलावा बाकी तमाम चीज़ों पर पहले की तरह पाबंदी जारी रहेगी. सीएम अरविंद केजरीवाल ने वर्तमान में जारी लॉकडाउन को 14 जून तक के लिए बढ़ा दिया है.


RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT