विवादों के चलते क्षमा बिंदू ने 3 दिन पहले खुद से की शादी, बिना दूल्हे के लिये सात फेरे

देश में चर्चा का विषय बनी गुजरात की क्षमा बिंदु ने बुधवार को खुद से शादी कर ली. वहीं क्षमा ने विवादों से बचने के लिए 3 दिन पहले उसकी शादी हुई थी.

  • 854
  • 0

कुछ दिनों से देश में चर्चा का विषय बनी गुजरात की क्षमा बिंदु ने बुधवार को खुद से शादी कर ली. इससे पहले 11 जून को किस्मत ने सोशल मीडिया के जरिए खुद से शादी करने का ऐलान किया था, लेकिन शायद वह विवादों से बचती रहीं. इसलिए क्षमा ने  विवादों से बचने के लिए 3 दिन पहले उसकी शादी हुई थी.


आपको बता दें कि क्षमा बिंदु ने आखिरकार खुद से अपना वादा पूरा किया और शादी के बंधन में बंध गई. शादी के दौरान हल्दी, मेहंदी की रस्में हुईं. वहीं क्षमा ने वडोदरा के गोत्री स्थित अपने घर में रीति-रिवाज से शादी की. हालांकि इस शादी में न तो कोई दूल्हा था और न ही कोई पंडित. इस शादी में क्षमा के कुछ खास दोस्त भी शामिल हुए.


बताया जा रहा है कि देश में यह पहला ऐसा मामला है जब किसी लड़की ने खुद से शादी की है. क्षमा ने इससे पहले 11 जून को अपनी शादी की घोषणा की थी. तब से लोग उनके घर आते रहते हैं. इसको लेकर उसके पड़ोसियों ने विरोध किया. जानकारी के मुताबिक, क्षमा ने बताया कि उसने तय तारीख से पहले शादी करने का फैसला किया क्योंकि उसे डर था कि 11 जून को कोई उसके घर आकर विवाद खड़ा कर दे. क्षमा ने यह भी कहा कि वह अपने खास दिन को बर्बाद नहीं करना चाहती थी. इसलिए बुधवार को ही उन्होंने शादी कर ली. योजना के अनुसार, क्षमा ने सबसे पहले मंदिर में शादी करने का फैसला किया. लेकिन बीजेपी नेता के विरोध के बाद उन्होंने घर में ही शादी करने का फैसला किया. इसके बाद पंडित ने शादी की रस्में करवाने से भी मना कर दिया. इसके बाद क्षमा ने टेप पर मंत्र बजाकर शादी की सारी रस्मों के साथ शादी पूरी की. 

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT