गर्मी के बढ़ते प्रकोप के कारण स्कूलों के समय में किया गया बदलाव, जानिए किस राज्य ने किया अवकाश घोषित

कुछ राज्यों ने एक और बढ़ती गर्मी के चलते स्कूलों में समय में बदलाव किया गया है. किन राज्यों के स्कूलों में समय में बदलाव किया गया है और किन राज्यों में गर्मी की छुट्टियों की घोषणा की गई है

  • 924
  • 0

देश में भीषण गर्मी का कहर जारी है. इससे बच्चों की पढ़ाई भी प्रभावित हुई है.ऐसे में जहां कुछ राज्यों ने एक और बढ़ती गर्मी के चलते स्कूलों में छुट्टी घोषित कर दी है, वहीं कुछ स्कूलों में समय में बदलाव किया गया है. किन राज्यों के स्कूलों में समय में बदलाव किया गया है और किन राज्यों में गर्मी की छुट्टियों की घोषणा की गई है. 

हरियाणा

भीषण गर्मी को देखते हुए हरियाणा सरकार ने 4 मई से स्कूलों का समय सुबह 7 बजे से बढ़ाकर दोपहर 12 बजे कर दिया है. फिलहाल राज्य में गर्मी की छुट्टियों को लेकर कोई घोषणा नहीं की गई है.

यह भी पढ़ें: शहनाज गिल ने सलमान को कभी लगाया गले तो कभी किया Kiss, दिखी क्यूट बॉन्डिंग, देखिए वीडियो

झारखंड

झारखंड की राजधानी रांची में भी स्कूलों के समय में बदलाव किया गया है. जिसके अनुसार अब स्कूल 6:00 से 12:00 के बजाय 6:00 से 10:30 बजे तक लगेंगे.

पंजाब

पंजाब में गर्मी के कारण प्राथमिक कक्षाओं के लिए सुबह 7:00 बजे से 11:00 बजे तक और माध्यमिक और उच्च कक्षाओं के लिए सुबह 7:00 बजे से दोपहर 12:30 बजे तक कक्षाएं संचालित की जा रही हैं. स्कूलों में 15 मई से 30 जून तक गर्मी की छुट्टी रहेगी.

यह भी पढ़ें: दूधवाले भैया का देसी जुगाड़ इंटरनेट पर छाया, वायरल हुई वीडियो

इसके अलावा कई अन्य राज्यों में भीषण गर्मी के चलते स्कूलों में अवकाश घोषित कर दिया गया है. जिसमें पश्चिम बंगाल में 2 मई से, छत्तीसगढ़ में 24 अप्रैल से और कर्नाटक में 10 अप्रैल से गर्मी की छुट्टियां शुरू हो रही हैं. वहीं, उत्तर प्रदेश में 21 मई से 23 जून तक आंध्र प्रदेश में मई से गर्मी की छुट्टियों की घोषणा की गई है. 

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT