India vs England 2nd Test: इंग्लैंड का दबदबा कायम रहने के कारण जो रूट ने शतक जड़ा

इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने एक बार फिर से भारतीय गेंदबाजी आक्रमण को पीड़ा दी, जबकि जॉनी बेयरस्टो ने दूसरे टेस्ट के तीसरे दिन दोपहर के भोजन पर 3 विकेट पर 216 रन बनाकर अपनी परेशानी बढ़ा दी

  • 752
  • 0

इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने एक बार फिर से भारतीय गेंदबाजी आक्रमण को पीड़ा दी, जबकि जॉनी बेयरस्टो ने दूसरे टेस्ट के तीसरे दिन दोपहर के भोजन पर 3 विकेट पर 216 रन बनाकर अपनी परेशानी बढ़ा दी. अपने अंतरराष्ट्रीय पदार्पण के बाद से भारतीय गेंदबाजों की दासता रूट, एक बार फिर अपने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन में थे क्योंकि उन्होंने तीसरे दिन की शुरुआत से उन पर हमला किया और बेयरस्टो में एक सक्षम सहयोगी पाया, जिन्होंने एक निष्पक्ष क्लिप पर रन भी बनाए.

इंग्लैंड के कप्तान, जो अपने 22 वें टेस्ट शतक की ओर बढ़ रहे हैं, वर्तमान में 171 गेंदों पर 89 रन बनाकर नौ चौकों के साथ बल्लेबाजी कर रहे हैं. दूसरी ओर, बेयरस्टो ने अपने कोच क्रिस सिल्वरवुड के 22 वां अर्धशतक बनाकर उनके साथ बने रहने के फैसले को सही ठहराया, 91 गेंदों में 51 रन बनाकर नाबाद रहे। बेयरस्टो के नाम छह चौके हैं.

दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 108 रन जोड़े क्योंकि विराट कोहली का पांच तरफा आक्रमण एक ऐसी पिच पर एक भी सफलता हासिल करने में विफल रहा जो पहले से ही एक स्पर्श को धीमा कर चुकी थी और बल्लेबाजी के लिए आसान हो गई थी. जसप्रीत बुमराह (१५ ओवरों में ०/३४) को बचाएं, कोई भी भारतीय तेज गेंदबाज दोनों को परेशान नहीं कर रहा था, जिन्होंने पहले घंटे में ही दबाव को कम करने के लिए बाउंड्री लगाई.

रूट ने सत्र की शुरुआत मोहम्मद सिराज (17 ओवरों में 2/49) के चौके के लिए स्क्वायर ड्राइव के साथ की और श्रृंखला में अपने लगातार तीसरे पचास से अधिक स्कोर तक पहुंचने के लिए. शमी (16 ओवरों में 1/60) और सिराज ने पहले आधे घंटे के दौरान कम से कम छह चौके लगाए क्योंकि कप्तान कोहली के पास कोई सुराग नहीं था कि खराब डिलीवरी के लिए मैदान कैसे सेट किया जाए जो सामान्य रूप से भरोसेमंद शमी और अनुभवहीन सिराज गेंदबाजी करते हैं.

खेल के उस पहले घंटे में केवल दो मेडन ओवर थे जिसमें 54 रन बने और अचानक भारत, जो पहले दो दिनों में चार्ज का नेतृत्व कर रहा था, बैकफुट में चला गया. बुमराह को बचाओ, जिन्होंने पुरानी गेंद से कठिन लंबाई की गेंदबाजी की, इशांत, जो पहले टेस्ट में नहीं खेले थे, पैड पर बहुत अधिक चले गए, जबकि शमी ने रूट और बेयरस्टो दोनों को अपने कट और ड्राइव खेलने के लिए बहुत अधिक चौड़ाई प्रदान की. वींद्र जडेजा ने कुछ ओवर फेंके लेकिन उन्हें भी ज्यादा मदद नहीं मिली.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT