बुलडोजर बाबा के बाद अब बुलडोजर मामा का भौकाल शुरू

बुलडोजर बाबा के नाम से चर्चित योगी जी को तो सब जानते हैं और उनके द्वारा चलाई गयी बुलडोजर संस्कृति को भी, लेकिन ये फार्मूला अब बाकी राज्यों में भी अपनाया जा रहा हैं.

  • 769
  • 0

बुलडोजर बाबा के नाम से चर्चित योगी जी को तो सब जानते हैं और उनके द्वारा चलाई गयी बुलडोजर संस्कृति को भी, लेकिन ये फार्मूला अब बाकी राज्यों में भी अपनाया जा रहा  हैं. यूपी में योगी जी ने अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई के नाम पर उनके घर और अन्य प्रतिष्ठान बुलडोजर से तोड़े और यह मुद्दा बीजेपी ने चुनाव में भी खूब उठाया. देखा देखी में मध्यप्रदेश में सोमवार को सिवनी जिले के खुरई थाने में दुष्कर्म के एक आरोपी के अवैध निर्माण को बुलडोजर से ढा दिया। इससे पहले शिवपुर जिले में नाबालिक लड़की के साथ गैंगरेप के 3 अभियुक्तों के मकान बुलडोजर से दा दिए गए उन्हीं में से एक अभियुक्त के खेतों की फसल को भी जेसीबी से नष्ट कर दिया गया. 

यह भी पढ़ें : Uttar Pradesh: योगी सरकार ने किया बड़ा ऐलान, अब मदरसों में राष्‍ट्रगान हुआ अनिवार्य

इसके अलावा रायसेन जिले में एक सांप्रदायिक विवाद में शामिल अभियुक्तों के घर को भी बुलडोजर से ढा दिया गया और इस तरह की घटनाएं मध्य प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में पिछले कई दिनों से चैनल की हैडलाइन बन रही हैं लेकिन भोपाल होते हुए यह कार्रवाइयां  राज्य के बाहर तक पहुंची जब एक विधायक ने अपने घर पर बुलडोजर चलाने की तारीफ करते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ( shivraj singh chauhan )  को बुलडोजर मामा बताते हुए होल्डिंग लगवा दी. भोपाल के एक विधायक रामेश्वर शर्मा ने अपने आवास पर एक होडिंग लगवाया है जिसमें लिखा है "बेटी की सुरक्षा में जो बनेगा रोड़ा, मामा का बुलडोजर बनेगा हथोड़ा". यूपी के प्रतापगढ़ का एक मामला आपको बता दें 2 दिन पहले जिले में रेलवे स्टेशन पर शौचालय में एक संचालक ने एक महिला से रेप किया जिसकी पुलिस ने जाँच की पर जब उसका सुराग नहीं मिला तो सोमवार को पुलिस वाले अभियुक्त के घर पर बुलडोजर लेकर पहुंचे तो कुछ ही घंटों में उसने थाने में जाकर सरेंडर कर दिया।

उत्तर प्रदेश में योगी सरकार ने 2 दर्जन से ज्यादा माफिया किस्म के लोगों के घर पर बुलडोजर चलाया हैं और 1500  करोड रुपए से ज्यादा की संपत्ति जप्त की है इन लोगों में प्रयागराज के पूर्व सांसद और विधायक अतीक अहमद मऊ के मुख्तार अंसारी भदोही के पूर्व विधायक विजय मिश्र गौतम बुध नगर के सुंदर भाटी जैसे लोग प्रमुख है. योगी जी ने बुलडोजर नीति की पहल कानपुर के बिकरू गांव से की थी, जब  बिकरू के सीईओ समेत आठ पुलिसकर्मियों की हत्या के दोषी विकास दुबे के आलीशान घर को ढहाने से की थी इस घटना के आरोपी पर गैंगस्टर एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया गया था और विकास दुबे के अलावा अन्य अपराधियों की 20 संपत्तियों पर बुलडोजर चलाया था उसके बाद यह सिलसिला चल पड़ा और योगी सरकार की उपलब्धियों में दर्ज हो गया.


RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT