ड्रग्स रैकेट में शामिल है फिल्म निर्माता जफर सादिक का नाम, NCB ने कसा शिकंजा

नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने ड्रग्स तस्करी के मामले में तमिल फिल्म के सबसे बड़े निर्माता जफर सादिक को गिरफ्तार कर लिया है। निर्माता पर यह आरोप लगाया गया है कि, वह विदेश से ड्रग्स की सप्लाई करवाते है।

प्रतीकात्मक तस्वीर
  • 78
  • 0

नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने ड्रग्स तस्करी के मामले में तमिल फिल्म के सबसे बड़े निर्माता जफर सादिक को गिरफ्तार कर लिया है। निर्माता पर यह आरोप लगाया गया है कि, वह विदेश से ड्रग्स की सप्लाई करवाते है। सूत्रों के मुताबिक, करीब 2000 करोड़ रुपए का ड्रग्स अभी तक विदेश भेजा जा चुका है। इस ड्रग्स रैकेट मामले में पुलिस ने पहले ही तीन लोगों को दिल्ली से गिरफ्तार किया है। 

किस काम आती थी सादिक की काली कमाई ?

ड्रग्स रैकेट मामले में एनसीबी ने राजधानी दिल्ली से तीन लोगों को गिरफ्तार किया था और उनकी तलाशी की जा रही है। सूत्रों के मुताबिक, जफर सादिक की गिरफ्तारी के लिए पुलिस ने स्पेशल सेल की मदद ली, इसके बाद सफलता मिली। पूछताछ के दौरान यह भी पता चला है कि इसके तार इंडिया, ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड से जुड़े हुए थे। इतना ही नहीं इस कारोबार में कमाए गए पैसों को निर्माता अपनी फिल्म मेकिंग, रियल एस्टेट, होटल और अन्य कारोबारों में लगाया करता था। इसके अलावा पिछले महीने सिंडिकेट से जुड़े तीन आरोपी पकड़े गए थे, पूछताछ के दौरान जफर सादिक का नाम सामने आया था। 

ड्राई फ्रूट्स की आड़ में ड्रग्स की तस्करी

अधिक जानकारी के लिए बता दें कि, एनसीबी ने 50 किलोग्राम सूडोअफेड्रिल ड्रग्स बरामद किया था। इतना ही नहीं यह ड्राई फ्रूट्स की आड़ में ड्रग्स को न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया भेजते थे, अभी तक जफर ने 45 पार्सल ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में भेजें है। जफर सादिक ड्रग्स को सप्लाई करने के लिए प्रति किलो एक लाख रुपए लिया करता था। सूत्रों के मुताबिक, जफर ने अपनी फिल्म 'मंगई' को ड्रग्स की काली कमाई के पैसों से ही बनाया था। 2019 की बात करें तो कस्टम के सामने जफर का नाम ड्रग्स तस्करी में सामने आया था और यह जिस तरह के ड्रग्स को विदेश भेजता था उसकी कीमत करीब डेढ करोड़ रुपए प्रति किलो है।

रिलीज होने वाली थी निर्माता जफर सादिक की फिल्म

बता दें कि, आरोपी जफर सादिक की कुछ फिल्में प्रोडक्शन स्टेज में है, जबकि एक फिल्म इस हफ्ते ही रिलीज होने वाली थी। अधिक जानकारी के लिए बता दें कि, तमिल फिल्म प्रोड्यूसर जफर अभी तक 4 तमिल फिल्में बना चुके हैं। इतना ही नहीं आरोपी चार साल से ड्रग्स का धंधा कर रहा था, वहीं अब इस समय ड्रग्स केस के इस मामले में एफबीआई भी जांच में पूरा सहयोग कर रही है।

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT