Yogi govt: योगी सरकार पर टिप्पणी को लेकर यूपी के पूर्व राज्यपाल अजीज कुरैशी पर देशद्रोह का मामला दर्ज

उत्तर प्रदेश के पूर्व राज्यपाल अजीज कुरैशी पर उत्तर प्रदेश पुलिस ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के खिलाफ कथित अपमानजनक टिप्पणी के मामले में देशद्रोह का आरोप लगाया है

  • 1766
  • 0

उत्तर प्रदेश के पूर्व राज्यपाल अजीज कुरैशी पर उत्तर प्रदेश पुलिस ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के खिलाफ कथित अपमानजनक टिप्पणी के मामले में देशद्रोह का आरोप लगाया है. प्राथमिकी की प्रति के अनुसार, पूर्व राज्यपाल पर 124A (देशद्रोह), 153A (धर्म, जाति के आधार पर समूहों के बीच शत्रुता को बढ़ावा देना), 153B (अभियोग, राष्ट्रीय एकता के लिए पूर्वाग्रही दावे) और 505(1)( बी) भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) के (जनता के बीच भय या अलार्म पैदा करने का इरादा).

एक प्राथमिकी में, पुलिस ने कहा कि सक्सेना ने कहा कि कुरैशी आजम खान के घर रामपुर विधायक और खान की पत्नी तंजीम फातिमा से मिलने आया था, जहां उन्होंने आदित्यनाथ सरकार की तुलना 'शैतान और खून चूसने वाले राक्षसों' से की। इसके अलावा, सक्सेना ने अपनी शिकायत में कहा कि कुरैशी द्वारा की गई विवादास्पद टिप्पणी दो समुदायों के बीच तनाव पैदा कर सकती है और यहां तक ​​कि सांप्रदायिक दंगे भी हो सकती है.

एक विवादास्पद वक्ता के रूप में, अज़ीज़ी अपने बयानों के लिए जाने जाते हैं. पहले कहा गया था कि पुलवामा में हुआ आतंकी हमला लोकसभा चुनाव जीतने के लिए नरेंद्र मोदी की पूर्व नियोजित चुनावी साजिश का हिस्सा था.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT