Ghaziabad: आज से एंबुलेंस चालकों की हड़ताल शुरु, मरीजों को हो सकती है काफी परेशानी

गाजियाबाद में मांगों के समर्थन में एंबुलेंस चालकों ने आज से जिले में हड़ताल शुरू कर दी है और काम बंद कर दिया है.

  • 927
  • 0

गाजियाबाद में मांगों के समर्थन में एंबुलेंस चालकों ने आज से जिले में हड़ताल शुरू कर दी है और काम बंद कर दिया है. इससे मरीजों को एक जगह से दूसरी जगह ले जाने में दिक्कत होगी.  हालांकि, आपातकालीन सेवाओं के लिए तीन एंबुलेंस सेवाएं देती रहेंगी. चालकों का कहना है कि मांग पूरी होने तक वे काम पर नहीं लौटेंगे. हड़ताल के कारण 102, 108 और एडवांस लाइफ सपोर्ट (एएलएस) एम्बुलेंस सेवाएं ठप हो गई हैं. 

गाजियाबाद में 102, 108 और एडवांस लाइफ सपोर्ट (एएलएस) एम्बुलेंस सेवा के साथ जिले में कुल 38 एम्बुलेंस तैनात हैं. एएलएस एम्बुलेंस कर्मचारी संघ के जिलाध्यक्ष बृजमोहन ने कहा कि पिछले तीन दिनों से सभी एम्बुलेंस चालक एमएमजी अस्पताल में धरना दे रहे थे, और यह भी अल्टीमेटम दिया कि अमर की मांगें पूरी नहीं होने पर वे रविवार से हड़ताल पर चले जाएंगे.  इस वजह से काम रोक दिया गया है और धरना शुरू कर दिया गया है. आपातकालीन सेवाओं के लिए लोनी, भोजपुर और गाजियाबाद में एक-एक एम्बुलेंस उपलब्ध कराई जाएगी. सभी एंबुलेंस युनाइटेड अस्पताल के पास खड़ी कर दी गई हैं. 

जानिए  पूरा मामला

उत्तर प्रदेश सरकार ने एंबुलेंस के संचालन की जिम्मेदारी मेडिकल्स हेल्थ लिमिटेड कंपनी को दी है, जबकि पूर्व में इसका संचालन जीवीके कंपनी कर रही है. अब कंपनी अपने स्तर से कर्मचारियों की भर्ती पर काम कर रही है, जिससे करीब 1200 कर्मचारियों की नौकरी खतरे में पड़ गई है.  एएलएस एम्बुलेंस कर्मचारी संघ के जिलाध्यक्ष बृजमोहन ने बताया कि कंपनी ने नई नियुक्ति के लिए नोटिस जारी किया है. हमारी मांग है कि पुराने कर्मचारियों को ही समायोजित किया जाए और उनके वेतन में किसी भी तरह की कोई कटौती न की जाए.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT