Goldy Brar Detained: कैलिफोर्निया में पकड़ा गया सिद्दू मूसेवाला मर्डर का मास्टर माइंड गोल्डी बरार

सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड का मास्टर माइंड और इंटरनेशनल गैंगस्टर गोल्डी बरार को कैलीफोर्निया में हिरासत में ले लिया गया है. इसकी जानकारी खुफिया एजेंसी के सूत्रों से मिली है.

  • 541
  • 0

पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड का मास्टर माइंड और इंटरनेशनल गैंगस्टर गोल्डी बरार को कैलीफोर्निया में हिरासत में ले लिया गया है. इसकी जानकारी खुफिया एजेंसी के सूत्रों से मिली है. खुफिया सूत्रों के मुताबिक, गोल्डी बरार को पहले डिटेन किया गया. उसके बाद उसको गिरफ्तार किया गया. हालांकि अभी तक इसके बारे में कैलिफोर्निया पुलिस ने औपचारिक तौर पर कोई बयान नहीं दिया है. भारत की सुरक्षा एजेंसियों को यह जानकारी मिली है कि उसको 20 नवंबर को हिरासत में लिया गया था. वह कनाडा से अमेरिका आया है और ड्रग्स का कारोबार कर रहा है.

2017 में कनाडा गया था बरार

सतिंदरजीत सिंह उर्फ गोल्डी बरार पंजाब के श्रीमुक्तसर साहिब का रहने वाला है. वह साल 2017 में स्टूडेंट वीजा पर कनाडा गया था. गोल्डी बरार ने ही पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला की दिन-दहाड़े हुई हत्या की जिम्मेदारी ली थी. वह लॉरेंस बिश्नोई गैंग का एक्टिव मेंबर है. पिछले महीने डेरा सच्चा सौदा के अनुयायी की हत्या में उसका भी हाथ था. उसने इसकी जिम्मेदारी लेते हुए सोशल मीडिया पर पोस्ट लिखा था. 

बरार पर दर्ज हैं 16 से अधिक मामले

सतिंदरजीत सिंह उर्फ ​​गोल्डी बरार पिछले साल, पंजाब के फरीदकोट जिले की एक अदालत ने युवा कांग्रेस नेता गुरलाल सिंह पहलवान की हत्या के मामले में बरार के खिलाफ एक गैर-जमानती गिरफ्तारी वारंट जारी किया था. 16 से अधिक आपराधिक मामलों में गोल्डी बरार की तलाश है. वह भारत से कनाडा भाग गया था. गोल्डी बरार कनाडा में पेशे से ट्रक ड्राइवर है. 

बलकौर सिंह ने केन्द्र से लगाई थी गुहार 

बता दे कि सिद्धू मूसेवाला के पिता बलकौर सिंह ने केन्द्र से यह गुहार लगाई थी कि गोल्डी बरार को पकड़वाने के लिए जो शख्स जानकारी देगा उसे 2 करोड़ का इनाम दिया जाए. इसी के एक दिन बाद गोल्डी बरार को पकड़े जाने की जानकारी सामने आई है. बलकौर सिंह ने कहा कि अगर सरकार इतनी बड़ी रकम देने में सक्षम नहीं है तो वह यह पैसे अपनी जेब से भी दे सकते हैं. 

पंजाब सरकार पर आरोप लगाते हुए बलकौर सिंह ने कहा कि सिद्धू मूसेवाला के निधन के बाद भी सरकार 2 करोड़ रुपये का इनकम टैक्स ले रही है, जो मेरा बेटा हर साल भरता था. उन्होंने कहा था, 'सरकार को उस शख्स के लिए 2 करोड़ रुपये का इनाम घोषित करना चाहिए, जो गोल्डी बरार को पकड़वाने में मदद करे.'

29 मई को हुई थी मूसेवाला की हत्या

गौरतलब है कि शुभदीप सिंह सिद्धू उर्फ सिद्धू मूसेवाला की 29 मई को पंजाब के मनसा जिले में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. लॉरेंस बिश्नोई गैंग ने उसकी हत्या की जिम्मेदारी ली थी.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT