राहुल गांधी गांधी की सदस्ता रद्द कर सरकार डराना चाहती है, बोले भूपेश बघेल

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि "तानाशाह तब डरता है जब लोग उससे डरना बंद कर देते हैं. देश में निरंकुशता और आपातकाल की स्थिति है. आज कोई भी सरकार के खिलाफ और देश के हित में नहीं बोल सकता.

  • 324
  • 0

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने राहुल गांधी की लोकसभा की सदस्यता रद्द होने के बाद केंद्र सरकार पर जुबानी हमला बोला है. भूपेश बघेल ने कहा कि सदस्यता खत्म करके सरकार राहुल गांधी को डराने की कोशिश कर रही है. लेकिन इससे राहुल गांधी डरने वाले नहीं हैं. 

इंदिरा गांधी को भी डराने की कोशिश की गई थी: CM बघेल

रायपुर में समाचार एजेंसी एएनआई से बातचीत करते हुए भूपेश बघेल ने बीजेपी पर जोरदार हमला बोला. उन्होंने बगैर किसी का नाम लिए कहा कि, "राहुल गांधी की सदस्यता को रद्द कर सरकार उन्हें डराना चाहती है. लेकिन सारी कोशिशें बेकार हो जाती हैं. भूपेश बघेल ने कहा, "इंदिरा गांधी को भी डराने की कोशिश की जा रही थी, लेकिन ऐसा नहीं हो सका. कांग्रेस पार्टी और उसके नेता राहुल गांधी लोगों की आवाज और भारत की समस्याओं को उठाते रहेंगे."

"तानाशाह तब डरता है जब लोग उससे डरना बंद कर देते हैं

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि "तानाशाह तब डरता है जब लोग उससे डरना बंद कर देते हैं. देश में निरंकुशता और आपातकाल की स्थिति है. आज कोई भी सरकार के खिलाफ और देश के हित में नहीं बोल सकता. बोलने वाले हर आदमी की आवाज को दबाने की कोशिश का जा रही है. उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा,  "सत्तारूढ़ दल के सदस्य लोकसभा को सुचारु रूप से नहीं चलने दे रहे हैं, क्योंकि  संसद में ये लोग अडानी पर चर्चा से भाग रहे हैं."  

राहुल गांधी ने नफरत के खिलाफ मार्च निकाला

इतना ही नहीं बघेल ने आगे कहा कि "राहुल गांधी ने महंगाई,  बेरोजगारी, नफरत और अन्य मुद्दों के खिलाफ पैदल मार्च (भारत जोड़ो यात्रा) निकाला था. इसलिए डर के मारे ऐसे फैसले लिए जा रहे हैं. उन्होंने कहा, ''भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रहे रमन सिंह ने मुझे छोटा आदमी, चूहा, बिल्ली, कुत्ता कहा और मेरे लिए अन्य विशेषणों का भी इस्तेमाल किया."

मानहानि केस में दोषी राहुल गांधी 

बता दें कि गुरुवार को सूरत की एक अदालत ने राहुल गांधी को मानहानि के मामले में दोषी पाया था और दो साल की सजा सुनाई थी. वहीं शुक्रवार को उनकी लोकसभा सांसद की सदस्यता से अयोग्य घोषित कर दिया गया. 

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT