Happy New Year 2022: न्यूजीलैंड के ऑकलैंड में नए साल ने दी दस्तक, आतिशबाजी कर लोगों ने मनाया जश्न

दुनियाभर में आज साल 2021 का आखिरी दिन है. भारत में चंद घंटों के बाद नया साल 2022 दस्तक देने जा रहा है. वहीं न्यूजीलैंड के ऑकलैंड शहर में नया साल 2022 शुरू हो गया है.

  • 599
  • 0

दुनियाभर में आज साल 2021 का आखिरी दिन है. भारत में चंद घंटों के बाद नया साल 2022 दस्तक देने जा रहा है. पिछले दो साल से दुनिया के ज्यादातर देश कोरोना महामारी से जूझ रहे हैं. पिछले कुछ दिनों में कोरोना के नए संस्करण ओमिक्रॉन के तेजी से फैलने के कारण इस महामारी से संक्रमित लोगों की संख्या में तेजी से इजाफा हुआ है. इस वजह से भारत, अमेरिका, ब्रिटेन जैसे देशों की सरकारें नए साल को लेकर काफी सतर्क हैं. भारत में दिल्ली, यूपी समेत कई राज्यों में नाइट कर्फ्यू लागू कर दिया गया है. वहीं अब नए साल ने दूसरे देशों में दस्तक देनी शुरू कर दी है. न्यूजीलैंड के ऑकलैंड में नए साल का स्वागत करने के लिए आतिशबाजी. वहीं, भारत से पहले ऑस्ट्रेलिया, जापान और दक्षिण कोरिया में नए साल की शुरुआत हो जाती है.

न्यूजीलैंड में नए साल की दस्तक

नए साल 2022 ने पूरी दुनिया में दस्तक दे दी है. न्यूजीलैंड के ऑकलैंड शहर में नया साल 2022 शुरू हो गया है. कोरोनावायरस के खतरे के बीच, दुनिया भर के कई देश अभी भी नए साल का स्वागत करते हैं, जबकि ऑकलैंड में लोग नए साल का जश्न मनाने में व्यस्त थे, जब स्थानीय समयानुसार आधी रात को घड़ी आई. इस दौरान लोगों ने जमकर आतिशबाजी की.


RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT
©2023 Instafeed