खुद गए थे लोगों को बचाने,और बाढ़ में खुद ही फंस गए मंत्री जी,एयरफोर्स ने हेलीकॉप्टर से किया लिफ्ट

कोटरा गांव पूरी तरह से पानी से घिरा हुआ था और करीब एक मंजिल तक घरों में पानी भरा हुआ था, जिसके चलते लोग छतों पर थे.

  • 1323
  • 0

(Madhya Pradesh) के गृह मंत्री (Home Minister) नरोत्तम मिश्रा (Narottam Mishra) कल बुधवार को उस वक्‍त बाढ़ में फंस (stranded)गए, जब वह अपने गृह जिले दतिया में (Datia district) बाढ़ प्रभावित (flood-affected) इलाके के एक गांव में फंसे लोगों को बचाने के लिए एनडीआरएफ (NDRF) की टीम के साथ एक नाव से पहुंचे थे, लेकिन बोट में अचानक तकनीकी खराबी आने से वह वहीं फंस गए. इसके बाद एयरफोर्स से मदद मांगी गई, जिस पर वायुसेना ने एक हेलिकॉप्‍टर भेजा, तब कहीं जाकर बाढ़ में फंसे गृह मंत्री को निकाला (airlift) गया


सबसे खास बात ये है कि गृह मंत्री मिश्रा ने वायुसेना के हेलीकॉप्टर के आने पर पहले 9 लोगों को वहां से निकलवाया और उसके बाद स्वयं भी कोटरा में पानी से घिरे मकान की छत से हेलीकॉप्टर में सुरक्षित सवार हुए. कोटरा गांव पूरी तरह से पानी से घिरा हुआ था और करीब एक मंजिल तक घरों में पानी भरा हुआ था, जिसके चलते लोग छतों पर थे.


मध्य प्रदेश के दतिया जिले के कोटरा गांव में बुधवार को बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का जायजा लेने छोटे नाव से पहुंचे प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा के बोट में एक पेड़ के गिर जाने से इसमें खराबी आ गई, जिसके बाद उन्हें एवं अन्य 9 लागों को वायुसेना की मदद से बचाया गया.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT