हाईकोर्ट ने पंजाब सरकार को लगाई फटकार, 434 वीआईपी सुरक्षा होनी चाहिए बहाल

पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट ने भगवंत मान सरकार को यह सख्त निर्देश दिए हैं कि 434 वीआईपी की सुरक्षा वापस बहाल की जाए. यह सुरक्षा 7 जून से बहाल की जाएगी.

  • 750
  • 0

पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट के आदेश के बाद भगवंत मान सरकार 434 वीआईपी की सुरक्षा वापस करेगी. सात जून से सभी की सुरक्षा बहाल कर दी जाएगी। गायक सिद्धू मूस वाला की पंजाब में सुरक्षा हटाए जाने के एक दिन बाद हत्या कर दी गई थी.

सुरक्षा निकासी सूची भी लीक
आपको बता दें कि, हाल ही में भगवंत मान सरकार ने राज्य में 434 लोगों की सुरक्षा वापस ले ली थी. अब 7 जून को उनकी सुरक्षा फिर से लौटा दी जाएगी. इससे पहले पंजाब और हरियाणा ने आप सरकार को फटकार लगाई थी. अदालत ने इस बात पर भी नाराजगी जताई कि सुरक्षा निकासी सूची भी लीक हुई थी. सुरक्षा हटाए जाने के एक दिन बाद गायक सिद्धू मूसेवाला की पंजाब में हत्या कर दी गई थी.


मान सरकार ने कई पार्टियों की सुरक्षा वापस ली थी
मिली जानकारी के अनुसार, गायक सिद्धू मुसेवला को चार सुरक्षाकर्मी मुहैया कराया गया था. लेकिन भगवंत मान सरकार ने उनकी सुरक्षा में तैनात दो कमांडो को काट दिया था. वहीं मानसा जिले में हमलावरों ने मुसेवाल की गोली मारकर हत्या कर दी थी. मुसेवाला पर 30 राउंड फायरिंग की गई. पंजाब सरकार ने जिन लोगों की सुरक्षा वापस ले ली उनमें कई पार्टियों के नेता, पूर्व मंत्री और मशहूर हस्तियां शामिल थीं.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT