काकीनाडा में फैक्टरी में सफाई के दौरान भीषण हादसा, दम घुटने से 7 कर्मचारियों की दर्दनाक मौत

मजदूरों की मौत के बाद उनके परिवार में मातम पसरा गया है. परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है. परिजनों ने फैक्टरी प्रबंधन पर गंभीर आरोप लगाए हैं.

  • 252
  • 0

आंध्र प्रदेश के काकीनाड़ा जिले में बड़ा हादसा हो गया है. दरअसल यहां एक ऑयल फैक्टरी के टैंकरों की सफाई के दौरान दम घुटने से सात मजदूरों की मौत हो गई है. एक साथ 7 मजदूरों की मौत हो जाने से इलाके में हड़कंप मच गया है. जानकारी मिलते ही मौके पर पुलिस पहुंची. पुलिस ने बताया कि रागमपेट गांव के पास खाने के तेल की फैक्टरी में ये हादसा हुआ है. ये घटना गुरुवार सुबह करीब सात बजे हुई. शुरुआती जांच में पता चला है कि मृतक पेड्डापुरम मंडल के पडेरु और पुलीमेरु के रहने वाले थे.

10 दिन पहले जॉइन की थी नौकरी

मृतकों की पहचान एम रमेश (32), जी गोविंदा स्वामी (35), ए रेडप्पा (30), बी रामचंद्र (23),  अय्यम रेड्डी पल्ले के केशव (20), आर बाबू (30) और बी वेंकट राजुलु (23) के रूप में हुई है. मृतकों में से 5 अल्लूरी सीताराम राजू जिले के पडेरू के हैं, जबकि दो मंडल के पुलीमेरू गांव के हैं. इन सभी ने 10 दिन पहले नौकरी जॉइन की थी. सूत्रों के मुताबिक तेल फैक्ट्री फैक्ट्रीज एक्ट के तहत रजिस्टर्ड नहीं थी. आशंका जताई जा रही है कि जहरीली गैसों के कारण मौतें हुई हैं.

परिवार में पसरा मातम

मजदूरों की मौत के बाद उनके परिवार में मातम पसरा गया है. परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है. परिजनों ने फैक्टरी प्रबंधन पर गंभीर आरोप लगाए हैं. उनका कहना है कि फैक्टरी की तरफ से कर्मचारियों की सुरक्षा के लिए पुख्ता इंतजाम नहीं किए थे. फिलहाल पुलिस मामले की तफ्तीश में जुट गई है.

चश्मदीद ने दी जानकारी

एक चश्मदीद ने हादसे के बारे में बताया है. उसने कहा कि पहले एक मजदूर टैंक में घुसा, जब वो बाहर नहीं आया तो उसके पीछे बाकी मजदूर भी टैंकर में घुसे.

मृतक के परिवारों को मिलेगी 25 लाख रुपए की मदद

जिला अग्निशमन अधिकारी वी श्रीनिवास रेड्डी ने कहा कि हैचरी के पास अग्निशमन विभाग से NOC नहीं थी. पुलिस ने धारा 304ए (लापरवाही से मौत) के तहत मामला दर्ज कर लिया है. राज्य सरकार ने प्रत्येक मृतक के परिवार को 10 लाख रुपए मुआवजा देने की घोषणा की है, जबकि कंपनी 15 लाख रुपए की अनुग्रह राशि देने पर सहमत हुई है. 


RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT