Prashant Kishor: प्रशांत किशोर ने छोड़ा अमरिंदर के प्रधान सलाहकार का पद, लैटर में बताई इस्तीफे की वजह

प्रशांत किशोर का पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के प्रधान सलाहकार पद से इस्तीफा

  • 841
  • 0

चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के प्रधान सलाहकार पद से इस्तीफा दे दिया है. प्रशांत किशोर ने कैप्टन अमरिंदर सिंह को पत्र लिख कर कहा है कि वह सार्वजनिक जीवन में सक्रिय भूमिका से अस्थायी तौर से ब्रेक लेना चाहते है. प्रशांत किशोर ने ऐसे वक्त पर अमरिंदर सिंह का साथ छोड़ा है जब अगले साल पंजाब में विधानसभा चुनाव होने वाले है.


सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह को लिखे पत्र में प्रशांत किशोर ने कहा, ‘ मैं सार्वजनिक जीवन में सक्रिय भूमिका से अस्थायी ब्रेक चाहता हूं. इसलिए मैं आपके प्रधान सलाहकार के रूप में जिम्मेदारियों को संभालने में सक्षम नहीं हूं. मैं आपसे अनुरोध करता हूं कि कृपया मुझे इस जिम्मेदारी से मुक्त करने की कृपया करें’. प्रशांत किशोर ने आगे लिखा, "आगे मुझे क्या करना है ये अभी तय करना बाकी है, मुझे इस पद पर चुनने के लिए आपका बेहद शुक्रिया."


कांग्रेस में शामिल होने की थीं अटकलें

पिछले दिनों प्रशांत किशोर काफी सक्रिय नजर आए थे. उन्होंने दिल्ली में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के साथ राहुल और प्रियंका गांधी से भी मुलाकात की थी. इसके बाद उनके कांग्रेस में एंट्री की चर्चा भी शुरू हो गई थी. उससे पहले एनसीपी मुखिया शरद पवार के साथ प्रशांत किशोर ने बैक-टु-बैक मीटिंग की थी. तब 2024 के लिए तीसरे मोर्च के कयास लगाए जा रहे थे. इसी साल मार्च महीने में प्रशांत किशोर ने अमरिंदर के प्रधान सलाहकार का पद संभाला था. इसकी जानकारी खुद अमरिंदर सिंह ने ट्वीट करके दी थी. अमरिंदर ने ट्वीट किया था, ' यह बताते हुए खुशी हो रही है कि प्रशांत किशोर प्रधान सलाहाकार के तौर पर मेरे साथ जुड़ गए हैं. पंजाब के लोगों की बेहतरी के लिए एक साथ काम करने को लेकर आशान्वित हूं.'


पिछले चुनाव में संभाली थी कांग्रेस के अभियान की कमान

प्रशांत किशोर ने वर्ष 2017 में पंजाब विधानसभा के दौरान कांग्रेस के चुनाव अभियान की कमान संभाली थी. पीके की कंपनी, इंडियन पालिटिकल एक्शन कमेटी (आई-पीएसी) ने पश्चिम बंगाल चुनाव में ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस की मदद की थी. प्रशांत किशोर ने वर्ष 2014 के आम चुनाव में नरेंद्र मोदी के प्रधानमंत्री पद के लिए अभियान की जिम्मेदारी भी ली थी.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT