Haryana : किसानों की महापंचायत से पहले हरियाणा के 5 जिलों में 24 घंटे इंटरनेट सेवाएं रहेंगी बंद

28 अगस्त को किसानों पर हुए लाठीचार्ज के विरोध में सैकड़ों किसान मंगलवार यानी आज 7 सितंबर 2021 को हरियाणा के करनाल में 'महापंचायत' करेंगे.

  • 1443
  • 0

28 अगस्त को किसानों पर हुए लाठीचार्ज के विरोध में सैकड़ों किसान मंगलवार यानी आज 7 सितंबर 2021 को हरियाणा के करनाल में 'महापंचायत' करेंगे. अलग-अलग किसान निकायों द्वारा बुलाई गई महापंचायत के मद्देनजर, केंद्रीय बलों को तैनात किया गया है, इसके चलते मोबाइल-इंटरनेट सेवाओं को निलंबित कर दिया गया है और हरियाणा द्वारा करनाल में 4 से ज्यादा लोगों के इकट्ठा होने पर प रोक लगाने के आदेश दिए गए हैं .

हरियाणा सरकार, जिसने पहले सोमवार दोपहर 12:30 बजे से मंगलवार मध्यरात्रि तक मोबाइल इंटरनेट सेवाओं को बंद करने का आदेश दिया था, और अब इंटरनेट सेवा आसपास के 4 जिलों में भी बंद करने का आदेश दिया है.

जिन क्षेत्रों में इंटरनेट की सुविधा पर प्रतिबंध लगा है 

कुरुक्षेत्र, कैथल, जींद और पानीपत इन सभी इलाकों में आज सुबह 12 बजे से 11:59 बजे तक मोबाइल इंटरनेट सेवा बंद रहेगी. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि अधिकारियों ने कहा कि जिले में केंद्रीय अर्धसैनिक बलों की 10 कंपनियों सहित सुरक्षा कर्मियों की चालीस कंपनियां तैनात की गई हैं, जहां स्थानीय अधिकारियों ने भी सीआरपीसी की धारा 144 के तहत निषेधाज्ञा लागू की है।

वही हरियाणा बीकेयू प्रमुख गुरनाम सिंह चादुनी ने कहा कि उन्होंने अपनी मांगों को पूरा करने के लिए प्रशासन को 6 सितंबर की समय सीमा दी है. उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन के अधिकारियों के साथ सोमवार को यहां एक बैठक हुई थी, लेकिन उनकी मांगों के बारे में कोई संतोषजनक प्रतिक्रिया नहीं मिलने के बाद उन्होंने मंगलवार सुबह एक बड़ी पंचायत आयोजित करने का फैसला किया और इसके बाद मिनी सचिवालय का घेराव करने के लिए आगे बढ़े.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT