UP: पत्नी की जलती चिता पर कूदा पति, खुदकुशी करने की कोशिश

उत्तर प्रदेश के महोबा में पति द्वारा अपनी पत्नी को जलती चिता पर कूदकर जान से मारने की कोशिश का मामला सामने आया है. इस मामले में मृतका के मायके पक्ष ने पति व ससुराल वालों पर दहेज हत्या का आरोप लगाया है.

  • 894
  • 0

उत्तर प्रदेश के महोबा में पति द्वारा अपनी पत्नी को जलती चिता पर कूदकर जान से मारने की कोशिश का मामला सामने आया है. मौके पर मौजूद लोगों ने पति को पकड़कर चिता से बाहर निकाला, पति मामूली रूप से झुलस गया है, झुलसे पति का इलाज सीएचसी में चल रहा है, मामला जिले के कुलपहाड़ कोतवाली क्षेत्र के ग्राम जैतपुर का है. इधर देवधीपुरा मोहल्ले में रहने वाले ब्रजेश की पत्नी ने घर में फांसी लगाकर जान दे दी, जिससे पति ब्रजेश भी काफी आहत और दुखी है.

यह भी पढ़ें:पाकिस्तान: इमरान खान की सरकार गिरी, कौन बनेगा अगला प्रधानमंत्री ?

आपको बता दें कि ब्रजेश की शादी 4 साल पहले गांव अकौना निवासी रामचरण की बेटी उमा से हुई थी. बताया जाता है कि बीते दिन पत्नी उमा ने अपने पति से इलाज के लिए पांच हजार रुपये मांगे थे, जिस पर पति ने सुबह व्यवस्था कर पैसे देने को कहा. इससे नाराज होकर उसने देर रात फांसी लगा ली, पति की आंख खुली तो पत्नी ने उसे फंदे पर लटका देखा, परिजन उसे जिला अस्पताल ले गए जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया,

यह भी पढ़ें:Horoscope: ये राशियां पाएंगी व्यापार में लाभ, जानिए क्या कहती है आपकी राशि

इस मामले में मृतका के मायके पक्ष ने पति व ससुराल वालों पर दहेज हत्या का आरोप लगाया है. वहीं पोस्टमार्टम के बाद शव को अंतिम संस्कार के लिए जैतपुर कस्बे के देवधी श्मशान घाट ले जाया गया जहां पति ब्रजेश ने आग लगाकर चिता में छलांग लगा दी. वहां मौजूद लोगों ने उसे पकड़कर बाहर निकाला, वह चिता में कूदने से जल गया, पति को इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया, पति ब्रजेश ने कहा कि उसकी पत्नी ने छोटी सी बात पर आत्महत्या कर ली और मैं उसकी मौत से सदमे में हूं. हमने सात जन्म एक साथ मरने की कसम खाई थी, पत्नी के जाने के बाद मैं भी जिंदा नहीं रहना चाहता था इसलिए चिता कूद पड़ी, ब्रजेश के पिता हरदयाल और मां मालती बताते हैं कि बहू की मौत के बाद वह भी उसकी चिता में जलना चाहता था, इसलिए उसमें कूद गया, वहीं मृतका की मां तेजकुंवर ने पति व ससुराल वालों पर दहेज के लिए प्रताड़ित करने व हत्या करने का गंभीर आरोप लगाया है.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT