उत्तराखंड में भारी बारिश का अलर्ट जारी, सभी स्कूल बंद, ट्रेकिंग पर रोक, कार्यक्रम रद्द

उत्तराखंड बारिश अलर्ट राज्य के लिए जारी भारी बारिश की चेतावनी के मद्देनजर उत्तराखंड में सभी स्कूल आज (सोमवार) बंद रहेंगे.

  • 914
  • 0

उत्तराखंड बारिश अलर्ट राज्य के लिए जारी भारी बारिश की चेतावनी के मद्देनजर उत्तराखंड में सभी स्कूल आज (सोमवार) बंद रहेंगे, शिक्षा महानिदेशक बंशीधर तिवारी ने रविवार को कहा. भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने सोमवार को भारी बारिश के लिए "रेड अलर्ट" और मंगलवार तक "ऑरेंज अलर्ट" जारी किया है. सोमवार को उत्तराखंड में अलग-अलग स्थानों पर अत्यधिक भारी वर्षा की भविष्यवाणी की है.

भारी बारिश की चेतावनी के मद्देनजर, राज्य सरकार ने पहले दिन में मंगलवार तक राज्य के ऊंचाई वाले क्षेत्रों में ट्रेकिंग, पर्वतारोहण और शिविर गतिविधियों पर प्रतिबंध लगा दिया था. साथ ही, जिला प्रशासन ने स्कूल, कॉलेज और आंगनवाड़ी केंद्रों सहित शैक्षणिक संस्थानों को बंद करने की घोषणा की.


 ये भी पढ़े : Horoscope 18 October 2021: जानिए सोमवार का राशिफल, इन 5 राशि के लोगों की बढ़ने वाली है 'टेंशन',



चमोली जिला प्रशासन ने नंदा देवी बायोस्फीयर रिजर्व और गोपेश्वर के पूरे वन क्षेत्र में 19 अक्टूबर तक सभी ट्रेकिंग, पर्वतारोहण और कैंपिंग गतिविधियों पर प्रतिबंध लगा दिया है. 18-19 अक्टूबर को देहरादून के परेड और पवेलियन मैदान में होने वाले जिला स्तरीय खेल महाकुंभ कार्यक्रम रद्द कर दिए गए हैं. उन्हें 24 और 25 अक्टूबर के लिए पुनर्निर्धारित किया गया है.

पिथौरागढ़, चमोली और देहरादून ने अलग-अलग आदेश जारी कर कहा कि सोमवार को सभी स्कूल और आंगनवाड़ी बंद रहेंगे। चमोली के डीएम हिमांशु खुराना ने बद्रीनाथ मंदिर जाने वालों को मौसम की स्थिति में सुधार होने तक जोशीमठ और पांडुकेश्वर में रुकने की सलाह दी.

ये भी पढ़े :   MP: भोपाल में भीड़ ने महिला को बुर्का हटाने के लिए किया मजबूर, हुआ वीडियो वायरल


RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT