उत्तर प्रदेश में प्रशासनिक फेरबदल जारी, CM योगी ने लिया बड़ा फैसला, 21 IPS अफसरों के ट्रांसफर

उत्तर प्रदेश में प्रशासनिक फेरबदल जारी है. कानून व्यवस्था को मजबूत करने के लिए सीएम योगी आदित्यनाथ सरकार ने 15 आईपीएस अधिकारियों का तबादला कर दिया है. यह जानकारी राज्य सरकार की ओर से जारी की गई है.

  • 628
  • 0

उत्तर प्रदेश में प्रशासनिक फेरबदल जारी है. कानून व्यवस्था को मजबूत करने के लिए सीएम योगी आदित्यनाथ सरकार ने 15 आईपीएस अधिकारियों का तबादला कर दिया है. यह जानकारी राज्य सरकार की ओर से जारी की गई है. इनमें डीआईजी और एसपी रैंक के आईपीएस अधिकारी शामिल हैं. ये तबादले सरकार की ओर से शुक्रवार देर रात किए गए हैं, जिसके मुताबिक मऊ, सीतापुर, सोनभद्र, सिद्धार्थ नगर और सुल्तानपुर जिलों के पुलिस कप्तान बदले गए हैं.

इन पद पर हुए तैनात 

सोमेन वर्मा लखनऊ में डीसीपी वेस्ट के पद पर तैनात थे. 2005 बैच के आईपीएस डीआईजी सुभाष चंद्र दुबे को अतिरिक्त पुलिस आयुक्त, वाराणसी कमिश्नरेट लगाया गया है, उन्हें पुलिस उप महानिरीक्षक, यातायात निदेशालय, लखनऊ लगाया गया है. हाल ही में बुलंदशहर एसएसपी से पदोन्नत होकर वाराणसी पुलिस कमिश्नरेट में डीआईजी के पद पर पदोन्नत हुए संतोष कुमार सिंह को वाराणसी कमिश्नरेट में एसीपी के पद पर तैनात किया गया था.

* लंबे समय से प्रतीक्षित अपर्णा कुमार को आईजी पीएसी सेंट्रल जोन लखनऊ में तैनात किया गया है.

* केंद्र से प्रतिनियुक्ति पर लौटे आईपीएस डीके एगिलर्सन को आईजी 112 मुख्यालय लखनऊ में लगाया गया है.

* केंद्रीय प्रतिनियुक्ति से यूपी कैडर में लौटे प्रकाश डी को एडीजी अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक, उत्तर प्रदेश आवास निगम, लखनऊ लगाया गया है.

* लंबे समय से निलंबित एडीजी जकी अहमद को बहाली के बाद अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक पीटीसी सीतापुर में पदस्थापित किया गया है.

* एडीजी राजा श्रीवास्तव को पीटीसी सीतापुर से डीजी मुख्यालय कार्मिक शाखा में पुलिस महानिदेशक लगाया गया है.

* प्रतीक्षारत आईपीएस सचिंद्र पटेल को सामान्य 44वीं कोर पीएसी मेरठ में तैनात किया गया है.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT