India International Trade Fair 2021: नई दिल्ली में 40वां व्यापार मेला शुरू

भारत अंतर्राष्ट्रीय व्यापार मेला 2021 नई दिल्ली में व्यापार मेले में झारखंड मंडप के उद्घाटन समारोह के साथ आत्मनिर्भर भारत की झलक मनाई गई.

  • 1474
  • 0

भारत अंतर्राष्ट्रीय व्यापार मेला 2021 नई दिल्ली में व्यापार मेले में झारखंड मंडप के उद्घाटन समारोह के साथ आत्मनिर्भर भारत की झलक मनाई गई. पिछले दो साल से कोरोना महामारी के चलते दुनिया और भारत के सबसे बड़े मेले इंडिया इंटरनेशनल ट्रेड फेयर का आयोजन नहीं हो पाया है. इस वर्ष मेले का आयोजन अपने प्रारूप के अनुसार किया जा रहा है, जिसमें झारखंड अपने राज्य के उत्पादों और विभागों को फोकस राज्य की श्रेणी में प्रदर्शित कर रहा है.

ये भी पढ़े: Bihar: नवादा से फल लेकर गया पहुंचा युवक तो करा दी जबरन शादी

विश्व व्यापार मेले का उद्घाटन केंद्रीय उद्योग मंत्री पीयूष गोयल ने किया. इसी क्रम में झारखंड पवेलियन का उद्घाटन उद्योग निदेशक जितेंद्र कुमार सिंह ने किया. इस वर्ष व्यापार मेले में भाग लेने वाला राज्य झारखंड आकर्षण का प्रमुख केंद्र होगा. प्रगति मैदान के गेट नंबर 5बी के सामने झारखंड पवेलियन बनाया गया है. व्यापार मेले में सोमवार को राज्य स्थापना दिवस मनाया जाएगा.

ये भी पढ़े: DELHI में बीच सड़क पर लड़की की गुंडागर्दी, कैब ड्राइवर को खींचकर पीटा, वीडियो वायरल

पवेलियन में खनिज और कंपनियों से जुड़ी तमाम जानकारियां उपलब्ध रहेंगी. यहां एक बिक्री केंद्र भी स्थापित किया गया है, जहां से मेले में आने वाले लोग क्षेत्रीय उत्पादों की खरीदारी कर सकेंगे. मंडप निदेशक राजेंद्र प्रसाद ने कहा कि इस वर्ष भी व्यापार मेले में हमारी भागीदारी पर राज्य को गर्व है. सभी उपलब्धियों और प्रेरणा के स्रोतों को मंडप में प्रदर्शित किया जा रहा है.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT