भारतीय बिजली केंद्रों पर चीनी हैकरों का हमला, पूरे भारत में छा सकता है अंधेरा

चीन के प्रायोजित हैकरों ने लद्दाख के पास भारतीय बिजली केंद्रों को निशाना बनाया है. भारतीय रिपोर्ट ने चीन की इस चोरी का खुलासा किया है.

  • 751
  • 0

चीन अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है. वह लगातार किसी ना किसी तरीके से भारत को निशाना बना रहा है. अभी हाल ही में चीनी सरकारी हैकरों ने भारत के बिजली केंद्रों को टारगेट किया है. गनीमत रही की चीनी हैकरों की ओर से बिजली केंद्रों को निशाना बनाने के दो प्रयास किए गए लेकिन दोनो विफल रहे.

यह भी पढ़ें:भारती सिंह की बेटे की दिखी पहली झलक, वायरल हुई तस्वीरें

चीन ने चुराई बिजली

आपको बता दें कि, चीन प्रायोजित हैकरों ने लद्दाख के पास भारतीय बिजली केंद्रों को निशाना बनाया है. मिली जानकारी के अनुसार, भारतीय निजी खुफिया फर्म रिकॉर्डेड फ्यूचर की एक रिपोर्ट ने इस बात का खुलासा किया है कि हाल के महीनों में हमने कम से कम सात इंडियन स्टेट लोड डिस्पैच सेंटर  के संभावित नेटवर्क को टारगेट करते हुए घुसपैठ की संभावना देखी. ये सेंटर्स ग्रिड नियंत्रण और बिजली के फैलाव के लिए रियल टाइम ऑपरेशन के लिए जिम्मेदार हैं.

यह भी पढ़ें:माता वैष्णो देवी के लिए बेचे गए नकली हेलीकॉप्टर टिकट, 3 लोग गिरफ्तार

दो बार किया गया टारगेट

सूत्रों के अनुसार, पिछले 18 महीनों में भारत में स्टेट एंड रिजनल लोड डिस्पैच सेंटरों में से एक पर पहले RedEcho ने टारगेट किया. और अब दूसरी बार हाल ही में TAG-38 भी इस तरीके की गतिविधि में शामिल है. भारतीय रिपोर्ट के अनुसार, भारत के अंदर ही कुछ चुनिंदा चीन के प्रायोजित हैकरों ने लंबे समय से जो साजिश रची थी. वहीं चीन से जुड़े कुछ ऐसे ही ग्रुप इस तरीके की हरकत के माध्यम से खुफिया जानकारी जुटाने के अवसरों की तलाश में रहते हैं और भारत को नुकसान पहुंचाते है.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT