भूकंप के झटकों से हिला इंडोनेशिया, कई लोगों की हुई मौतें

जकार्ता पोस्ट ने बताया कि इंडोनेशिया में पापुआ प्रांत की राजधानी में 5.1 तीव्रता के भूकंप के बाद कम से कम चार लोग मारे गए हैं.

  • 260
  • 0

जकार्ता पोस्ट ने बताया कि इंडोनेशिया में पापुआ प्रांत की राजधानी में 5.1 तीव्रता के भूकंप के बाद कम से कम चार लोग मारे गए हैं. यूएस जियोलॉजिकल सर्वे ने कहा, "जयापुर शहर के दक्षिण-पश्चिम में दोपहर 1.28 बजे (0628 GMT) 22 किमी की गहराई में 5.1 तीव्रता का भूकंप आया.

भूकंप के कारण

घटना के बारे में बात करते हुए जयापुरा डिजास्टर मिटिगेशन एजेंसी के प्रमुख असेप खालिद ने एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा कि एक कैफे ढह गया और समुद्र में गिर गया, जिससे चार लोगों की मौत हो गई. असेप ने एक बयान में कहा कि चार पीड़ित एक कैफे में थे जब भूकंप के कारण इमारत ढह गई। उन्होंने कहा कि भूकंप दो से तीन सेकंड तक जोरदार महसूस किया गया, जिससे निवासियों में दहशत फैल गई.

सुरक्षा के लिए हाथापाई

सोशल मीडिया पर असत्यापित फुटेज से पता चलता है कि एक बंदरगाह की इमारत समुद्र में गिर गई थी और शहर में एक मॉल और अस्पताल को हल्का नुकसान हुआ था. जकार्ता पोस्ट के अनुसार, जयापुर के निवासियों ने कहा कि जब भूकंप आया तो लोगों ने सुरक्षा के लिए हाथापाई की, घरों और दुकानों से भाग गए.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT