रामनगर के ढेलवा नदी में आर्टिगा कार गिरने से 10 में से 9 लोगों की मौत

उत्तराखंड के नैनीताल जिले के रामनगर से एक बड़े हादसे की जानकारी सामने आई है. इस हादसे में 9 लोगों की मौत हो गई है. रामनगर की ढेलवा नदी में गिरने से लोगों की मौत हो गई है.

  • 650
  • 0

उत्तराखंड के नैनीताल जिले के रामनगर से एक बड़े हादसे की जानकारी सामने आई है. इस हादसे में 9 लोगों की मौत हो गई है. रामनगर की ढेलवा नदी में गिरने से लोगों की मौत हो गई है. अर्टिगा कार में 10 लोग सवार थे. इनमें से एक लड़की जीवित मिली है. उसे इलाज के लिए रामनगर के सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. हादसा बरसती नाला पार करते समय हुआ. अचानक नाले में पानी का बहाव तेज हो गया और कार अनियंत्रित होकर नीचे नदी में जा गिरी. हादसा सुबह साढ़े पांच बजे का बताया जा रहा है. मरने वालों में कुछ स्थानीय लोग भी शामिल हैं. वहीं पंजाब से घूमने आए लोग भी इस हादसे का शिकार हो गए हैं.

रामनगर होटल में ठहरे थे पर्यटक 

जानकारी मिलने पर पंजाब के पर्यटक रामनगर के एक होटल में ठहरे हुए थे. वे सुबह पांच बजे होटल से टहलने निकले. रामनगर में गुरुवार देर रात से बारिश हो रही है. इस कारण बरसाती नाले उफान पर थे. ढेलवा नदी पुल पर भी पानी ओवरफ्लो हो रहा था. इसके बाद भी अर्टिगा चालक ने कार पार करने का फैसला किया. उनका यह फैसला पर्यटकों के लिए भारी हो गया. कार पानी के तेज बहाव में बह गई और नीचे जाकर पत्थरों के बीच फंस गई. इससे वाहन में सवार 9 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई. इस हादसे में एक लड़की जिंदा मिली. उसे तुरंत अस्पताल ले जाया गया. वहां उसका इलाज चल रहा है.

ट्रैक्टर कार को खींच नहीं सका

हादसे की सूचना तुरंत पुलिस और प्रशासन को दी गई. इसके बाद रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू हुआ. गाड़ी को नदी किनारे से निकालने का प्रयास किया गया. लेकिन, वाहनों को पत्थरों के बीच फंसाने में कोई सफलता नहीं मिली. इसके बाद वाहन के दरवाजे काट कर शवों को बाहर निकाला गया. घटना के बाद तीन घंटे तक रेस्क्यू ऑपरेशन जारी रहा. प्रशासन से शवों को निकालने के बाद आगे की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT