इराक: अस्पताल के कोरोना वायरस वार्ड में लगी भंयकर आग, 50 लोगों की मौत

इराक के दक्षिणी शहर नसीरियाह के एक अस्पताल के कोरोना वार्ड में भीषण आग लगने से कम से कम 50 लोग जिंदा जल गए और 67 से अधिक घायल हो गए.

  • 1364
  • 0

इराक के दक्षिणी शहर नसीरियाह के एक अस्पताल के कोरोना वार्ड में भीषण आग लगने से कम से कम 50 लोग जिंदा जल गए और 67 से अधिक घायल हो गए. अब आग पर काबू पा लिया गया है और राहत कार्य शुरू कर दिया गया है. वहीं बचावकर्मी अस्पताल में जीवित बचे लोगों की तलाश कर रहे हैं. माना जा रहा है कि मरने वालों की संख्या काफी बढ़ सकती है.

अब तक 16 लोगों को अस्पताल से निकाला जा चुका है. स्थानीय स्वास्थ्य अधिकारी हैदर अल जमीली ने बताया कि आग कोरोना वार्ड में लगी. उन्होंने कहा कि पीड़ित बुरी तरह जल गए थे और शवों की पहचान करना मुश्किल था. जमीली ने कहा कि अभी भी कई लोग इमारत में फंसे हो सकते हैं. आग लगने के सही कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है.

धी कर प्रांत के एक स्वास्थ्य अधिकारी ने कहा कि आग ऑक्सीजन टैंक के अंदर विस्फोट के कारण लगी थी. हालांकि बाद में अधिकारियों ने बताया कि आग शॉर्ट सर्किट की वजह से लगी हो सकती है. एक स्वास्थ्य कार्यकर्ता ने कहा कि आग की लपटों ने कोरोनोवायरस वार्ड के अंदर कई मरीजों को अपनी चपेट में ले लिया. बचावकर्मियों को उन तक पहुंचने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा.  इस घटना को देखते हुए इराक के प्रधानमंत्री मुस्तफा अल-कदीमी ने मंत्रियों की आपात बैठक बुलाई है. कई जले हुए शवों को अस्पताल से बाहर निकाला गया और लोगों को धुएं से खांसते देखा गया. इराकी संसद के अध्यक्ष ने आगजनी की घटना के लिए सरकार की आलोचना की है.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT