दिल्ली के अपोलो अस्पताल में जग्गी वासुदेव की इमरजेंसी सर्जरी, अचानक बिगड़ी तबीयत

आध्यात्मिक गुरु सद्गुरु जग्गी वासुदेव की ब्रेन सर्जरी दिल्ली के अपोलो अस्पताल में की जा रही है। बता दें कि, सद्गुरु पिछले चार हफ्तों से तेज सर दर्द के कारण पीड़ित थे।

आध्यात्मिक गुरु सद्गुरु जग्गी वासुदेव
  • 52
  • 0

आध्यात्मिक गुरु सद्गुरु जग्गी वासुदेव की ब्रेन सर्जरी दिल्ली के अपोलो अस्पताल में की जा रही है। बता दें कि, सद्गुरु पिछले चार हफ्तों से तेज सर दर्द के कारण पीड़ित थे। अधिक जानकारी के लिए बता दें कि, दर्द के बावजूद भी उन्होंने अपना सामान्य दैनिक कार्यक्रम और सामाजिक गतिविधियां जारी रखी और 8 मार्च 2024 को उन्होंने महाशिवरात्रि समारोह का भी आयोजन किया। इतना ही नहीं सद्गुरु ने ब्रेन सर्जरी के बाद अपना एक वीडियो मैसेज भी जारी किया है, जिसमें उन्होंने बताया है कि उनकी हालत अभी ठीक है।

कब बिगड़ी थी तबीयत

15 मार्च को सद्गुरु की तबीयत बिगड़ी थी, तब उन्होंने दोपहर 3:45 बजे दिल्ली के इंद्रप्रस्थ अपोलो अस्पताल के वरिष्ठ सलाहकार न्यूरोलॉजिस्ट डॉक्टर विनीत सूरी से फोन पर बातचीत के दौरान परामर्श लिया। डॉ सूरी ने बातचीत के बाद सब-ड्यूरल हेमेटोमा का संदेह बताया, इसके बाद उन्होंने तत्काल एमआई की सलाह दी। बातचीत के दिन शाम को 4:30 बजे इंद्रप्रस्थ अपोलो अस्पताल में सद्गुरु के ब्रेन का एमआरआई कराया गया, इसके बाद यह पाया गया कि ब्रेन में रक्तस्राव हो रहा था।

तबीयत में है सुधार

अस्पताल में डॉक्टरों की टीम ने मस्तिष्क में रक्तस्राव को हटाने के लिए 17 मार्च को एक आपातकालीन ब्रेन सर्जरी की। इतना ही नहीं सर्जरी के बाद सदगुरु को वेंटिलेटर से हटा दिया गया है। अधिक जानकारी के लिए बता दें कि, इलाज के दौरान यह पता चला था की ब्रेन में तीन से चार हफ्ते तक ब्लीडिंग हो रही थी, जिसके बाद तत्काल सद्गुरु को अस्पताल में भर्ती करने की सलाह दी गई थी। सीटी स्कैन होने के बाद यह सामने आया कि, मस्तिष्क में सूजन काफी बढ़ गई है और ऑपरेशन करने का निर्णय लिया गया। बीमारी सामने आने पर 17 मार्च को इमरजेंसी ब्रेन सर्जरी की गई है, अभी फिलहाल सद्गुरु की तबीयत में सुधार हो रहा है।

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT