Jammu-Kashmir: शोपिया में सुरक्षा बलों और आतकियों के बीच मुठभेड़ जारी, मारा गया जैश-ए-मोहम्मद का आतंकी

जम्मू-कश्मीर के शोपिया के कापरेन इलाके में सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी है. सुरक्षा बलों ने इस मुठभेड़ में एक आतंकवादी को मार गिराया है.

  • 431
  • 0

जम्मू-कश्मीर के शोपिया के कापरेन इलाके में सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी है. सुरक्षा बलों ने इस मुठभेड़ में एक आतंकवादी को मार गिराया है. एडीजीपी ने बताया कि मारा गया आतंकी जैश-ए-मोहम्मद का सदस्य था. इसकी पहचान कामरान भाई उर्फ हनीस के रुप में हुई है. यह कुलगाम के शोपिया में सक्रिय था. उन्होंने आगे कहा कि अभी तलाश जारी है.

पुलिस ने बताया कि यह वही जगह है जहां अक्टूबर में कश्मीरी पंडित पूरन कृष्ण भट की आतंकियों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी. यह मुठभेड़ शोपियां के कापरेन इलाके में जारी है. कापरेन चौधरीगुंड से कुछ किलोमीटर दूर है. सुरक्षा बलों को  यहां आतंकियों के छिपे होने कि सूचना मिली थी इसके बाद से ही सर्च ऑपरेशन जारी था. 

तलाशी अभियान मुठभेड़ में बदला 

सुरक्षा बलों के द्वारा तलासी अभियान चलाया जा रहा था तभी आतंकियों ने सुरक्षा बलों पर गोलियां चला दी यह तलासी अभियान मुठभेड़ में बदल गया. इस गोलीबारी सुरक्षा बलों ने एक आतंकि  को मार गिराया है. इससे पहले 1 नवंबर को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा और अनंतनाग जिलों में दो अलग-अलग मुठभेंड की घटनाए सामने आई थी. इन दोनों जगहों पर मुठभेड़ में सुरक्षा बलों ने चार आतंकियों को  मार गिराए थे.  

आतंकी फंडिंग पर भी एक्शन

इसके साथ ही जम्मू-कशमीर में आतंकी फंडिग पर भी एक्शन जारी है राज्य जांच एजेंसी (एसआईए) की पहचान के बाद, शोपिया के जिला मजिस्ट्रेट ने कम से कम नौ संपत्तियों को जब्त करने का आदेश दिया है, जिनका इस्तेमाल आतंकवादी गतिविधियों की फंडिंग के लिए किया जा रहा था. 


RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT