मिल गयी दुनिया की सबसे बड़ी शिव मूर्ति, देखिये वीडियो

राजस्थान के नाथद्वारा में पर्यटकों के लिए जॉय राइड शुरू कर दी गई है. अब धर्मनगरी का नजारा आसमान से हेलिकॉप्टर के जरिए देखा जा सकता है.

  • 2705
  • 0

राजस्थान के नाथद्वारा में पर्यटकों के लिए जॉय राइड शुरू कर दी गई है. अब धर्मनगरी का नजारा आसमान से हेलिकॉप्टर के जरिए देखा जा सकता है. एक हजार फीट की ऊंचाई से दुनिया की सबसे बड़ी शिव प्रतिमा का नजारा बनता है. नाथद्वारा में श्रीनाथजी प्रभु के दर्शन करने आने वाले पर्यटक अब आसमान से नाथद्वारा की सुंदरता को निहार रहे हैं. पिछले 5 दिनों में एक हजार पर्यटकों ने जॉय राइड लेकर आसमान से शहर का नजारा देखा. नाथद्वारा में मेवाड़ हेलीकॉप्टर सेवा कर रही है ये जॉयराइड.

खूबसूरत नजारा देखकर खुश हुए पर्यटक

अहमदाबाद से नाथद्वारा घूमने आई उर्मिला बेन ने बताया कि वह करीब 20 साल से परिवार सहित नाथद्वारा आ रही हैं. दिवाली पर, वह परिवार के साथ श्रीनाथजी प्रभु को देखने आती है. उन्होंने बताया कि पहले वह नाथद्वारा आते थे, फिर दर्शन कर होटल के कमरे में दिन गुजारना पड़ता था, लेकिन इस बार खुशी की सवारी शुरू होने के कारण उन्हें परिवार के साथ खूबसूरत नजारे देखने को मिले.

सूरत से आई आरती बेन ने बताया कि नाथद्वारा आसमान से बेहद खूबसूरत दिखता है. यहां श्रीगिरिराज परिक्रमा, शिव मूर्ति, श्रीनाथजी मंदिर और बनास नदी को देखकर मन प्रसन्न हो जाता है. हरी-भरी पहाड़ियों के बीच बसे दूसरी तरफ नाथद्वारा और बनास नदी का नजारा बेहद खूबसूरत लगता है.


 सात मिनट की जॉयराइड का आनंद

120 फीट पार्किंग से जॉयराइड सेवा संचालित की जा रही है. पर्यटकों को 7 मिनट के लिए जॉयराइड दी जा रही है. श्रीनाथजी मंदिर के 3 फेरे चल रहे हैं. पर्यटक इस हवाई यात्रा में श्रीनाथजी मंदिर, शिव प्रतिमा और गिरिराज परिक्रमा देख सकते हैं. पर्यटकों को आकर्षित कर रही है नाथद्वारा में जॉयराइड सेवा

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT