Kabul Blast: अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में बड़ा हादसा, मस्जिद में हुआ धमाका

एक के बाद एक धमाकों की गूंज से राजधानी काबुल में कोहराम मच गया है. इस बार वहां की एक मस्जिद को निशाना बनाया.

  • 454
  • 0

एक के बाद एक धमाकों की गूंज से राजधानी काबुल में कोहराम मच गया है. इस बार वहां की एक मस्जिद को निशाना बनाया. अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में नमाज के दौरान मस्जिद में हुए विस्फोट में 30 लोगों की मौत हो गई जबकि इस हमले में 40 लोग घायल हो गए.

तालिबान की सत्ता

चारों तरफ फैला मौत का ये मातम इस बात का सबूत है कि तालिबान की सत्ता में वापसी अफगानिस्तान की धरती पर भारी पड़ रही है. यह धमाका मगरिब की नमाज के दौरान हुआ, जिसमें मस्जिद के इमाम अमीर मोहम्मद काबुली की भी मौत हो गई. हालांकि तालिबान की सत्ता में वापसी के बाद तालिबान के प्रतिद्वंद्वी आईएस ने पिछले कुछ दिनों में अफगानिस्तान में हमले तेज कर दिए हैं और इस हमले के पीछे उसी आतंकी संगठन का हाथ होने का शक है.

यह भी पढ़ें: The Dirty Picture का बनेगा सीक्वल, जानिए कौनसी हिरोइन करेगी उह ला ला


काबुल के इमरजेंसी अस्पताल ने ट्विटर पर बताया कि सात साल के बच्चे समेत कुल 27 घायल मरीजों को भर्ती कराया गया है. 27 घायलों में से 3 की मौत हो गई है. अस्पताल पहुंचने से पहले दो लोगों की मौत हो गई, जबकि एक की आपातकालीन कक्ष में मौत हो गई. अफगानिस्तान के कंट्री डायरेक्टर ऑफ इमरजेंसी स्टेफानो सोजा ने कहा कि पांच नाबालिगों सहित कुल 27 लोगों को सर्जिकल सेंटर लाया गया, जिसमें एक 7 साल का बच्चा भी शामिल है.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT