हिजाब मुद्दे पर कर्नाटक उच्च न्यायालय ने याचिकाओं पर शुरू की सुनवाई

राज्य मंत्रिमंडल ने भी बुधवार को इस मुद्दे पर कोई फैसला लेने से पहले अदालत के फैसले का इंतजार करने का फैसला किया.

  • 726
  • 0

मुख्य न्यायाधीश रितु राज अवस्थी और दो अन्य न्यायाधीशों की कर्नाटक उच्च न्यायालय की तीन-न्यायाधीशों की पीठ ने गुरुवार दोपहर हिजाब मुद्दे पर याचिकाओं पर सुनवाई शुरू की. इससे पहले दिन में, सुप्रीम कोर्ट ने मामलों को उच्च न्यायालय से शीर्ष अदालत में तत्काल स्थानांतरित करने की प्रार्थना को अस्वीकार कर दिया था. राज्य मंत्रिमंडल ने भी बुधवार को इस मुद्दे पर कोई फैसला लेने से पहले अदालत के फैसले का इंतजार करने का फैसला किया.

ये भी पढ़ें:- खली ने राजनीतिक अखाड़े में रखा कदम, बीजेपी की ली सदस्यता

इस बीच, बेंगलुरु के पुलिस आयुक्त कमल पंत ने स्कूलों, प्री-यूनिवर्सिटी कॉलेजों, डिग्री के गेट से 200 मीटर के दायरे में किसी भी सभा, आंदोलन या किसी भी प्रकार के विरोध के खिलाफ सीआरपीसी की धारा 144 के तहत निषेधाज्ञा लागू की है. बुधवार से 22 फरवरी तक दो सप्ताह की अवधि के लिए बेंगलुरु शहर में कॉलेज या अन्य समान शैक्षणिक संस्थान.

ये भी पढ़ें:- 'गंगूबाई काठियावाड़ी' का पहला गाना रिलीज, आलिया के ठुमकों पर फिदा हुए फैंस, देखें

 कर्नाटक ने बुधवार को कोविद -19 के 5,339 नए मामले और 48 लोगों की मौत हुई है, जिससे टैली 39,12,100 और टोल 39,495 हो गई. राज्य के स्वास्थ्य बुलेटिन के अनुसार, नए मामलों में से 2,161 बेंगलुरु शहरी से थे. राज्य भर में सक्रिय मामलों की कुल संख्या अब 60,956 है. जहां दिन के लिए सकारात्मकता दर 4.14 प्रतिशत थी, वहीं मृत्यु दर 0.89 प्रतिशत थी.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT