केजरीवाल सरकार ने किया बड़ा ऐलान, इलेक्ट्रिक वाहनों में लगेगा 2500 रुपये में इलेक्ट्रिक कनेक्शन

दो और तीन पहिया वाहनों सहित हल्के इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए, दिल्ली सरकार मॉल, अपार्टमेंट, अस्पतालों और इस तरह के व्यक्तिगत चार्जर की स्थापना के लिए केवल 2,500 रुपये की कनेक्शन लागत पर निजी ईवी चार्जर स्थापित कर सकती है.

  • 1160
  • 0

दो और तीन पहिया वाहनों सहित हल्के इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए, दिल्ली सरकार मॉल, अपार्टमेंट, अस्पतालों और इस तरह के व्यक्तिगत चार्जर की स्थापना के लिए केवल 2,500 रुपये की कनेक्शन लागत पर निजी ईवी चार्जर स्थापित कर सकती है. दिल्ली सरकार चार्जिंग स्टेशनों के लिए शुरुआती 30,000 आवेदकों को 6,000 रुपये की सब्सिडी दे रही है, जिससे प्रत्येक चार्जर की कीमत लगभग 2,5000 रुपये हो जाती है.

दिल्ली के परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने सिंगल विंडो सुविधा का शुभारंभ करते हुए कहा कि यह पहल डिस्कॉम के साथ मिलकर शुरू की गई है. लोग संबंधित डिस्कॉम पोर्टल पर जाकर या हेल्पलाइन नंबरों पर कॉल करके निजी चार्जिंग स्टेशन स्थापित करवा सकते हैं. 

आवेदक पोर्टल पर जाकर विश्वसनीय इलेक्ट्रिक वाहन (ईवी) चार्जर की जांच कर सकते हैं. वे इन चार्जर्स की कीमतों की तुलना कर सकते हैं. इसके अलावा, आप उन्हें ऑनलाइन या फोन कॉल के माध्यम से ऑर्डर कर सकते हैं, उन्होंने कहा कि ईवी चार्जर लगाने के 7 दिन के अंदर लगवा दिया जाएगा. 

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT