कांग्रेस अध्यक्ष पद चुनाव में नामांकन के आखिरी दिन खड़गे की एंट्री, नामांकन से पहले राजघाट पहुंचे शशि थरुर

कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए आज नामांकन की आखिरी तारीख है. इसी बीच एक दिग्गज की एंट्री हुई है. बताया जा रहा है कि अब मल्लिकार्जून खड़गे भी कांग्रेस अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ सकते हैं.

  • 421
  • 0

कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए आज यानी शुक्रवार को नामांकन की आखिरी तारीख है. इसी बीच एक दिग्गज की एंट्री हुई है. बताया जा रहा है कि अब मल्लिकार्जून खड़गे भी कांग्रेस अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ सकते हैं. खड़गे ने गुरुवार की रात सोनिया गांधी से मुलाकात की है. मल्लिकार्जून खड़गे दलित नेता हैं वह कर्नाटक से आते हैं. खड़गे को दलित नेता होने की वजह से कांग्रेस आलाकमान का पसंदीदा चेहरा माना जा रहा हैं. 

इससे पहले ही मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री, राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह और केरल से सांसद शशि थरुर आज अपना नामांकन दाखिल कर सकते हैं. इसके अलावा मुकुल वासनिक, कुमारी शैलजा भी नामांकन दाखिल कर सकती हैं. बता दें कि नामांकन वापसी की आखिरी तारीख 8 अक्तूबर है. इसी बीच G-23 ग्रुप के अलग से प्रत्याशी उतरने की चर्चा भी शुरु हो गई है. मनीष तिवारी पहले भी चुनाव लड़ने के संकेत दे सकते हैं. राजस्थान के सीएम ने अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ने से मनाकर दिया है.

 खड़गे कर्नाटक के कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष भी रह चुके

मल्लिकार्जून खड़गे ने गुरुवार रात सोनिया गांधी से मुलाकात की है. खड़गे अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ेंगे या नहीं इसका फैसला सोनिया गांधी लेंगी. बता दें, खड़गे आठ बार विधायक, दो बार लोकसभा सांसद एक बार राज्य सभा सांसद रहे हैं. हालांकि खड़गे 2019 में लोकसभा चुनाव हार गए थे. खड़गे दलित नेता हैं. वे कर्नाटक के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष और केंद्रीय मंत्री भी रह चुके हैं .

नामांकने से पहले राजघाट पहुंचे थरूर

कांग्रेस सांसद शशि थरूर कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए नामांकन भरने से पहले राजघाट पहुंचे. यहां उन्होंने महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि दी. वे आज दोपहर में नामांकन भरेंगे. शशि थरूर ने समाचार एजेंसी एनआई से बात करते हुए  कहा, ''मैं दोपहर में नामांकन दाखिल करने जा रहा हूं. हम सब एक ही कांग्रेस विचारधारा को साझा करते हैं. हम चाहते हैं कि पार्टी मजबूत हो. ये कोई प्रतिद्वंद्विता नहीं है. यह मित्रतापूर्ण मुकाबला होने जा रहा है.''

खड़गे की दिग्विजय सिंह से मुलाकात

कांग्रेस अध्यक्ष पद चुनाव में एक नया मोड़ सामने आया है. आज कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने एमपी के पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह से मुलाकात की है. इस मुलाकात के साथ ही ये संकेत मिल रहा है कि अबतक अध्यक्ष पद की रेस में आगे चल रहे दिग्विजय सिंह अपना नामांकन नहीं कर सकते हैं. 

 


RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT