टोक्यो में चलती ट्रेन में चाकूबाजी, 10 लोग घायल, कुछ ही दूरी पर हो रहा था ओलिंपिक

जापान की राजधानी टोक्यो में सिजगाकुएन स्टेशन के पास एक ट्रेन पर हुए हमले में दस लोग घायल हो गए.

  • 1204
  • 0

जापान की राजधानी टोक्यो में सिजगाकुएन स्टेशन के पास एक ट्रेन पर हुए हमले में दस लोग घायल हो गए.  इनमें से दो की हालत बेहद गंभीर बताई जा रही है.  घटना ओलिंपिक खेल गांव से कुछ ही दूरी पर हुई. बताया जा रहा है कि लोगों को चाकू मारकर आरोपी फरार हो गया था, लेकिन बाद में पुलिस ने उसे एक स्टोर से गिरफ्तार कर लिया.

घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया

जापान के एनएचके टीवी ने बताया कि हमले में दो लोगों की हालत गंभीर है। अन्य लोगों को भी इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया है. बताया जा रहा है कि हमला करने के बाद आरोपी अपना चाकू मौके पर ही फेंक कर फरार हो गया. बाद में पुलिस ने उसे टोक्यो के भीड़भाड़ वाले इलाके में स्थित एक स्टोर से गिरफ्तार कर लिया. 

मौके पर पहुंची पुलिस की कई टीमें

टोक्यो दमकल विभाग ने कहा कि 10 घायल यात्रियों में से नौ को पास के अस्पतालों में ले जाया गया, जबकि दसवां व्यक्ति मामूली रूप से घायल हो गया। उसे प्राथमिक उपचार के बाद मौके पर ही छोड़ दिया गया.  दमकल अधिकारियों ने कहा कि सभी घायल होश में थे। पुलिस और अन्य जांच एजेंसियों की कई टीमें मौके पर मौजूद हैं. 

प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि उन्होंने हमले की स्थिति देखी

घटना के एक चश्मदीद ने बताया कि हमले के बाद ट्रेन पास के स्टेशन पर रुकी. जिसके बाद ट्रेन में सवार यात्री दहशत में कार से बाहर निकलने लगे. एक दूसरे व्यक्ति ने एनएचके को बताया कि उसने यात्रियों को खून से लथपथ ट्रेन से बाहर आते देखा। जिसके बाद स्टेशन से डॉक्टर्स और मेडिकल हेल्प लाने की घोषणा की गई.

स्टोर मैनेजर ने पुलिस को दी सूचना

एनएचके ने कहा कि संदिग्ध एक दुकान पर गया और कहा कि वह दौड़ते-भागते थक गया है. युवक की शर्ट पर खून के धब्बे देखकर दुकान प्रबंधक ने पुलिस को सूचना दी। प्रबंधक ने कहा कि संदिग्ध हमलावर अपने शुरुआती 20 के दशक में था. रेलवे ऑपरेटर ओडाक्यू इलेक्ट्रिक रेलवे कंपनी के मुताबिक सिजोगाकुएन स्टेशन के पास उन्हें चाकू मार दिया गया. 

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT