यूपी में मौसम का ताजा अलर्ट, प्रशासन ने जारी की एडवाइजरी

यूपी के लखनऊ में हो रही तेज बारिश ने तबाही मचा रखी है. सड़के, दुकान मकान, सब पानी में डूबी नजर आ रही है. बारिश को देखते हुए जिला प्रशासन ने एडवाइजरी जारी की है.

  • 472
  • 0

उत्तर प्रदेश समेत देश के कई राज्यों में भारी बारिश देखने को मिल रही है. लखनऊ में हो रही तेज बारिश ने तबाही मचा रखी है. सड़के, दुकान, मकान, सब पानी में डूबी नजर आ रही है. बारिश को देखते हुए जिला प्रशासन ने एडवाइजरी जारी की है. जिला प्रशासन ने अलर्ट जारी कर 17 सितंबर तक भारी बारिश की संभावना जताई है.

जिला प्रशासन ने एडवाइजरी जारी करते हुए कहा है कि, बहुत आवश्यक होने पर ही लोग बाहर निकलें, और लोगों को कमजोर इमारतों और भवनों से सावधान रहने को कहा गया. भीड़-भाड़ वाले और ट्रैफिक जाम वाले क्षेत्रों में जाने से बचने के लिए और खुले सीवर, बिजली के तारों और पोल से दूर रहने की एडवाइजरी जारी की गई है. 

प्रशासन ने लोगों को उबला हुआ पानी पीने और नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र से ब्लीचिंग पाउडर और क्लोरीन की गोलियां लेने की सलाह भी दी है. प्रशासन ने सभी सरकारी अस्पतालों, पीएचसी और सीएचसी को हाई अलर्ट पर रखने का निर्देश दिया है. जिला प्रशासन ने लोगों से जल-जमाव, पेड़ गिरने आदि जैसी किसी भी घटना होने पर लखनऊ नगर निगम नियंत्रण कक्ष से संपर्क करने को कहा है. लगातार हो रही तेज बारिश के चलते लखनऊ  के कई इलाकों में घर, सड़क, मकान, समेत सब कुछ पानी में डूबा नजर आया. बता दें कि, लखनऊ में बारिश के चलते एक दीवार गिरने से करीब 9 लोगों की मौत हो गई और दो लोग घायल हो गए.

35 जिलों में अलर्ट

यूपी में अगले दो दिन तक भारी बारिश के साथ आंधी तूफान की भी संभावना है. मौसम विभाग के अनुसार 35 जिलों में बांदा, आजमगढ़, मऊ, बलिया, देवरिया, गोरखपुर, कनौज, कानपुर शहर, कानपुर देहात,रायबरेली, अमेठी, सुल्तानपुर, अयोध्या, अंबेडकर नगर मैनपुरी, इटावा, झांसी, औरैया, जालौन, चित्रकुट, कौशांबी, प्रयागराज, फतेहपुर, तापगढ़, सोनभद्र,  मिर्जापुर, चंदौली, वाराणसी, संत कबीर नगर, जौनपुर, गाजीपुर, हमीरपुर, महोबा और ललीतपुर हैं. 

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT