मध्य प्रदेश में नल चलाने पर पानी की जगह निकलने लगी शराब, वीडियो वायरल

पुलिस जब गुना के दो गांवों में छापे मारे तो वहां कुछ नहीं मिला. मगर जब मौके पर लगे हैंड पंप को चलाया तो, हैंडपंप से पानी की बजाए कच्ची शराब निकलने लगी. जब उसके नीचे खुदाई की गई तो पता चला कि जमीन में अवैध शराब से भरी टंकियां हैं.

  • 451
  • 0

मध्य प्रदेश के गुना जिले में अवैध शराब का चौंकाने वाला मामला सामने आया है.  पुलिस जब गुना के दो गांवों में छापे मारे तो वहां कुछ नहीं मिला. मगर जब मौके पर लगे हैंड पंप को चलाया तो, हैंडपंप से पानी की बजाए कच्ची शराब निकलने लगी. जब उसके नीचे खुदाई की गई तो पता चला कि जमीन में अवैध शराब से भरी टंकियां हैं. यह टंकियां जमीन में 7 फिट तक धंसाई गई थी. पुलिस ने कार्रवाई के दौरान बड़ी मात्रा में शराब को नष्ट किया. पुलिस ने यह कार्यवाही गुना के चांचौड़ा और राघौगढ़ के दो गांव में की गई थी. यहां की जमीन भी कच्ची शराब उगल  रही है.


गहरे गड्ढों में रखी थी शराब

अवैध शराब बनाने वालों ने यहां सात फीट गहरे में टंकियां गाड़ रखी थी. इसके उपर हैंडपंप लगा रखा था. हैंडपंप से ही शराब निकालते थे. पॉलीबैग में भरकर बेचते थे. पुलिस ने सोमवार को अवैध शराब कारोबारीयों के दो ठिकानों को छापा मारा इस दैरान हजारों लीटर कच्ची शराब भी जब्त किया. हालांकि आरोपी पहले ही भाग निकले थे. पुलिस ने आठ आरोपियों की पहचान कर ली है. दो थानों में आठ केस दर्ज किए गए हैं. 

कंजर समुदाय का है इलाका

चांचौड़ा इलाके का भानपुर गांव, यहां अधिकतर कंजर समुदाय के लोग रहते हैं  यहां लगभग हर परिवार कच्ची शराब बना कर बेचता है. इन लोगों ने हर जगह भट्टिया लगा रखी है. इसी तरह का घटना राघौगढ़ इलाके का साकोन्या गांव में भी बड़ी मात्रा में कच्ची शराब बनाई जाती है. यह जगह कच्ची शराब बनाने के लिए मुख्य केंद्र बने हुए हैं. जंगल होने का फायदा पुलिस की दबिश के दौरान भी मिलता है. आरोपी फायदा उठाकर घने जंगलों में भाग जाते हैं





RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT