पाकिस्तान की लाइव डिबेट में हुई मारपीट, सोशल मीडिया पर हो रहा है वायरल

पाकिस्तान का एक वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल है

  • 4215
  • 0

पाकिस्तान का नाम सुनते ही आपके दिमाग में क्या आता है? वही आता है जो आप सोच रहे हैं. पाकिस्तान से एक वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. वीडियो में दिखाया जा रहा है कि एक महिला ले-लत्तम, ले-जुत्तम कर रही है. ये वीडियो एक न्यूज़ चैनल का है. वीडियो 9 जून की TV डिबेट का बताया जा रहा है. डिबेट पाकिस्तान के न्यूज़ चैनल ‘एक्सप्रेस न्यूज़’ पर चल रही थी. एंकर जावेद चौधरी ने दो नेताओं को देश के हालात और भ्रष्टाचार पर चर्चा के लिए बुलाया था. ये थे- PPP पार्टी के नेता अब्दुल कादिर खान मंदोखेल और इमरान खान की पार्टी (PTI) की नेता फिरदौस आशिक अवान. अब्दुल कादिर ने भ्रष्टाचार के मुद्दे पर इमरान खान सरकार को निशान पर लिया. फिरदौस ने सरकार का पक्ष रखा. धीरे-धीरे ये बहस तीखी होती गई, और दोनों नेताओं का पारा चढ़ गया.

फिरदौस आशिक फिलहाल पंजाब प्रांत के मुख्यमंत्री की सूचना सलाहकार हैं, जबकि मंदोखेल सांसद हैं. डिबेट के दौरान मंदोखेल ने फिरदौस पर सीधे तौर पर भ्रष्टाचार के आरोप लगा दिए. इस पर फिरदौस भड़क गईं. पहले उन्होंने फिरदौस से सबूत मांगे. कहा कि वह उन पर मानहानि का मुकदमा करेंगी. बात बढ़ती गई तो फिरदौस ने उठकर मंदोखेल को थप्पड़ जड़ दिया. इसके बाद दोनों नेताओं में हाथापाई शुरू हो गई. न्यूज़ चैनल के कुछ लोगों को आकर बीच-बचाव करना पड़ा.

इस पूरी घटना को लेकर सोशल मीडिया पर फिरदौस की ख़ासी आलोचना होने लगी, क्योंकि पहले हाथ उन्होंने ही छोड़ा था.

लेकिन कुछ यूज़र्स ऐसे भी थे, जिन्होंने फिरदौस का पक्ष लिया.

फिरसौद ने बाद में ट्वीट करके स्पष्टीकरण दिया.

फिरदौस ने आरोप लगाया कि मंदोखेल लगातार उन्हें उकसा रहे थे. ब्रेक के दौरान उनके परिवार के बारे में भी बुरा-भला कहा था. इसके बाद उन्हें हाथ उठाना पड़ा. उन्होंने कहा कि अभी एक छोटी सी क्लिप वायरल हो रही है, लेकिन अगर लोग पूरे शो का फुटेज देखेंगे तो समझ सकेंगे कि मैंने ऐसा क्यों किया. फिरदौस ने ये भी कहा कि वह मंदोखेल के ख़िलाफ मानहानि का केस करेंगी. हालांकि इस पूरे प्रकरण पर अभी मंदोखेल की तरफ से कोई सफाई नहीं आई है.

पाकिस्तान में कुछ ही दिनों के अंदर सामने आया पत्रकारिता से जुड़ा ये दूसरा विवाद है. अभी 2 दिन पहले ही वहां के वरिष्ठ पत्रकारों में शुमार हामिद मीर ने पाकिस्तानी सेना से अपने एक बयान को लेकर माफी मांगी थी. मई में मीर ने पाकिस्तान में पत्रकारों पर हो रहे हमलों को लेकर सेना की आलोचना की थी. इस पर काफी विवाद हुआ था. उन्हें एंकरिंग करने से भी रोक दिया गया था. इसी के बाद मीर को माफी मांगनी पड़ी.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT