त्रिपुरा में फिर से खिलता दिख रहा कमल, मतगणना जारी

त्रिपुरा के रुझानों में आंकड़े तेजी से बदल रहे हैं. बीजेपी गठबंधन कभी बहुमत से नीचे चला जा रहा है तो बीजेपी गठबंधन और लेफ्ट के बीच कड़ी टक्कर चल रही है.

  • 343
  • 0

पूर्वोत्तर के तीन राज्यों त्रिपुरा, मेघालय और नगालैंड में आज नतीजे आ रहे हैं. वोटों की गिनती जारी है. त्रिपुरा में विधानसभा चुनाव में 16 फरवरी को 60 सीटों पर 86.10% मतदान हुआ. त्रिपुरा के रुझानों में आंकड़े तेजी से बदल रहे हैं. बीजेपी गठबंधन कभी बहुमत से नीचे चला जा रहा है तो बीजेपी गठबंधन और लेफ्ट के बीच कड़ी टक्कर चल रही है. त्रिपुरा में 4 राउंड की काउटिंग के बाद बीजेपी नेता और मुख्यमंत्री माणिक साहा सिर्फ 832 वोटों से आगे चल रहे हैं. माणिक साहा को अब तक 12843 वोट मिल. कांग्रेस नेता आशीष साहा को 12,011 वोट मिले.त्रिपुरा में बीजेपी गठबंधन ने फिर बहुमत हासिल कर लिया है. रुझानों में बीजेपी गठबंधन ने 31 सीट पर बढ़त बना ली है. लेफ्ट+ 17, टीएमपी 11 और अन्य 1 सीट पर है. राज्य में बहुमत के लिए जादुई आंकड़ा 31 चाहिए.

बीजेपी के लिए उत्सव का समय: दिलीप घोष

त्रिपुरा और मेघालय चुनाव के शुरुआती रुझानों पर भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष दिलीप घोष मीडिया से बातचीत में कहा कि, जैसे पूरे देश में हो रहा है, यहां भी भाजपा आगे चल रही है. हमारे लिए उत्सव का समय है. कुछ पार्टियां अपना खाता खोलने की कोशिश कर रही हैं लेकिन जैसी परिस्थिति है उसमें उनका खाता खोलना मुश्किल है.

नतीजे आने के बाद देखेंगे कहां बहुमत मिले: खरगे

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने मीडिया से बातचीत में बताया कि, त्रिपुरा चुनाव के नतीजे देखते हैं क्योंकि वहां हमने खुद बहुत कम सीट पर चुनाव लड़ा और सोचा कि गठबंधन से हमें बहुमत मिल सकता है. जब फाइनल नतीजे आएंगे तो देखेंगे कि कहां हमें बहुमत मिलती है और कहां हमारी सरकार नहीं बनती. 


RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT